प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद गिरफ्तार, अब खूब तोड़ रही पुलिस,संपत्ति होगी जब्त

5 Dariya News

प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद गिरफ्तार, अब खूब तोड़ रही पुलिस,संपत्ति होगी जब्त

5 Dariya News

प्रयागराज 11-Jun-2022

जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में हुई हिंसा पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। अटाला चौराहे पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क गई थी। इस मामले में 29 गंभीर धाराओं में 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं अब तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं बड़ी खबर ये आ रही है कि इस हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उसे तोड़ रही है और अच्छे से पूछताछ कर रही है। 

खबर ये है कि जावेद के मोबाइल फोन में 10 जून को भारत बंद से जुड़ी और लोगों भड़काने वाली सामग्री मिली है। प्रयागराज के डीएम संजय खत्री ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने पुलिस व प्रशासन की टीमों पर हमला करने के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल किया है। पूरे हिंसा की मीडिया द्वारा वीडियो बनाई गई है, हम उसकी की मदद ले रहे हैं। वीडियो फुटेज से पहचान कर गिरफ्तारियां हो रही हैं।

आपको बता दें कि हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद की बेटी जेएनयू में पढ़ रही है। इस बता का पता भी चला है कि जावेद सारा काम अपनी बेटी की राय के बाद ही करता है। अगर वह भी इस मामले में दोषी पाई गई तो दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें वहां भेजकर उसे हिरासत में लिया जाएगा। फिलहाल उप सर भी नजर रखी जा रही है। 

DM ने कहा- धर्मगुरुओं, इमाम, पेशइमाम और तमाम आल्हा लोगों से बातचीत की गई थी लेकिन उसके बावजूद हिंसा हुई। आशंका है कि इन्हें कहीं से फंड दी जा रही हो। इस मामले में हर आरोपी की कुंडली खंगाली जाएगी। जांच में अगर उनकी कोई अवैध संपत्ति या कब्जा पाया जाएगा तो कार्रवाई करते हुए उस पर बुलडोजर चलाया जाएगा। इसके अलावा सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।