5 Dariya News

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Jun-2022

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में वांछित कनाडा के गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ आखिरकार रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी कर दिया गया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 2 जून को इंटरपोल को गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए एक अनुरोध पत्र लिखा था। 

जानकारी के मुताबिक, बराड़ स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था और उसके बाद वापस नहीं आया। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "उसने अपने चचेरे भाई गुरलाल बरार को मार डाला और अपराध की दुनिया में प्रवेश कर गया।"पंजाब पुलिस ने 2020 और 2021 में हुए दो मामलों के लिए सीबीआई को पत्र लिखा था, जिसके खिलाफ सीबीआई ने इंटरपोल को आरसीएन जारी करने के लिए लिखा था। 

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि आरसीएन जारी करने का अनुरोध 2 जून को एक अलग मामले पर भेजा गया था, लेकिन सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर नहीं। पहला मामला 2021 की एफआईआर नंबर 409 था, जो 22 नवंबर, 2020 को फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास हुई गोलीबारी से संबंधित था। 

अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक अदालत ने बराड़ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 12 नवंबर, 2021 को चार्जशीट दाखिल की थी। "दूसरा मामला गुरलाल की हत्या के एक मामले से संबंधित है जो 18 फरवरी, 2021 को दर्ज किया गया था। 13 सितंबर, 2021 को पंजाब की एक अदालत ने इस मामले में बराड़ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 

पंजाब पुलिस ने 22 को मामले में चार्जशीट दायर की थी। नवंबर 2021। इसके छह महीने बाद उन्होंने हमें गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखने का अनुरोध भेजा।"कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह की हत्या 29 मई 2022 को हुई थी। इस मामले में गोल्डी बराड़ मुख्य आरोपी है। उस पर मूसेवाला को खत्म करने के लिए गैंगस्टर्स को 'हायर' करने का आरोप है।