5 Dariya News

डब्ल्यूटीए टूर : जांग शुआई नॉटिंघम ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

5 Dariya News

लंदन 09-Jun-2022

चीन के शीर्ष क्रम के खिलाड़ी झांग शुआई ने बुधवार को ब्रिटिश जोड़ी बुरेज को 6-2, 7-6 (4) से हराकर नॉटिंघम ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। स्विट्जरलैंड की विक्टोरिजा गोलुबिक ने भी राउंड ऑफ 16 में स्थानीय स्टार हीथर वॉटसन को 7-6, 8-2 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया, लेकिन पोलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त माग्दा लिनेट 16 मैच के दूसरे दौर में चेक गणराज्य की तेरेजा मार्टिनकोवा से 6-2, 7-6 (3) से हार गईं। 

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया की 41वें नंबर की झांग ने अपने दूसरे दौर के मैच में एक घंटे 23 मिनट का समय बिताया, जिससे क्वार्टर फाइनल में टेरेजा मार्टिनकोवा के साथ मुकाबला हुआ क्योंकि चेक गणराज्य की विश्व नंबर 60 ने पोलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त मैग्डा लिनेट को 6-2, 7-6(3) से हराया। 

33 वर्षीय ने कहा, "एकल मैच जीतना बहुत अच्छा लगता है और इससे मुझे यह जानकर बहुत आत्मविश्वास मिलता है कि मैं अभी भी एकल कोर्ट पर अच्छा खेल सकता हूं।"झांग ने अपने प्रतिद्वंद्वी बुर्ज के बारे में समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने हवाले से कहा, वह एक बहुत ही होनहार युवा खिलाड़ी है जिसने मुझे मैच में कड़ी टक्कर दी। 

जीत से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। झांग पिछले साल टूर्नामेंट में उपविजेता रही थीं और उन्होंने इस साल के अभियान की शुरूआत ग्रास-कोर्ट इवेंट में महिला एकल में चौथी वरीयता प्राप्त के रूप में की थी। झांग ने कहा, मैंने जो छोटे कदम उठाए हैं और जो प्रयास किए हैं, उन पर मुझे गर्व है। वह युगल स्पर्धा में भाग लेने के लिए ब्राजीलियाई बीट्रिज हदद मैया के साथ भी जोड़ी बनाती हैं और शीर्ष वरीयता प्राप्त गुरुवार को विक्टोरिजा गोलूबिक/कैमिला ओसोरियो के खिलाफ खेलने वाली है। पिछले साल झांग इसी इवेंट के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन ब्रिटेन की जोहाना कोंटा से हार गए थे।