नुपुर के बयान पर अलकायदा की धमकी- हम अपने बच्चों के शरीर में विस्फोटक बांधकर दिल्ली हिला देंगे

5 Dariya News

नुपुर के बयान पर अलकायदा की धमकी- हम अपने बच्चों के शरीर में विस्फोटक बांधकर दिल्ली हिला देंगे

5 Dariya News

08-Jun-2022

नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर अब आतंकी संगठन अल कायदा ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी है। नुपुर से इस बयान की वजह से पहले ही अरब देशों ने भारत से मुंह मोड़ लिया है। वहीं अब अलकायदा ने कहा कि वह गुजरात, यूपी, बॉम्बे और दिल्ली में आत्मघाती हमले करने के लिए तैयार है। 

धमकी भरे बयान में अलकायदा ने कहा, भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली और बॉम्बे और यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए। वे न तो अपने घरों में और न ही अपनी गढ़वाली सेना की छावनियों में शरण पाएंगे। अगर हम अपने प्यारे पैगंबर का बदला नहीं लेते हैं तो हमारी माताएं हमसे दूर चली जाएं। हम उन लोगों को मार देंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम उन लोगों को मार देंगे जो पैगंबर मोहम्मद का अपमान करते हैं। हम अपने और अपने बच्चों के शरीर में विस्फोटक बांधेंगे ताकि ऐसे लोगों को उड़ाया जा सके। कोई माफी या क्षमादान नहीं मिलेगा।

अलकायदा ने आगे धमकी भरे बयान में भारत पर कब्जा करने वाले हिंदुत्व आतंकवादियों का उल्लेख किया गया है और कहा गया है कि हम अपने पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ेंगे, हम दूसरों से अपने पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने और मरने का आग्रह करेंगे। हम दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में भगवाधारियों का अंत करेंगे। वह न अपने घर में छुप पाएंगे और न ही सुरक्षाबल उन्हें बचा पाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयानों पर अरब के कई इस्लामिक देशों ने विरोध जताया है। अब तक 12 देश बीजेपी प्रवक्ताओं के बयान पर आपत्ति जता चुके हैं। जिसमें कतर, यूएई, इरान, कुवैती, सऊदी अरब, जॉर्डन, बहरीन, ओमान, इंडोनेशिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और मालदीव शामिल हैं। हालांकि बीजेपी की तरफ से दोनों नेताओं पर कार्रवाई हो चुकी है। अपने शब्दों पर माफी मांग चुकीं नूपुर शर्मा को पार्टी सस्पेंड कर चुकी हैं।

क्या है पूरा मामला- 

शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर शर्मा एक TV चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इसके बाद अब नुपुर को बीजेपी ने पार्टी ने निकाल दिया है। अब नुपुर के इस बयान के अरब देश निंदा कर रहे हैं और इसे आतंकवादी सोच बता रहे हैं।