नुपुर शर्मा के बयान पर बोली रुबीना खानम- ओवैसी! आपका भाई भी हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है

5 Dariya News

नुपुर शर्मा के बयान पर बोली रुबीना खानम- ओवैसी! आपका भाई भी हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है

5 Dariya News

08-Jun-2022

अकसर अपने बयानों से चर्चाओं में रहने रुबीना खानम ने इस बार नुपुर शर्मा ऐसा बयान दिया है जिसकी हर जगह चर्चा हो रही है। रुबीना खानम ने नुपुर शर्मा विवाद को लेकर अरब देशों और ओवैसी को नसीहत दी है। रुबीना खानम ने कहा है कि नुपुर शर्मा ने हमारे मोहम्मद पैगंबर पर जो टिप्पणी की है, उससे मैं बहुत आहत हूं, मुझे बहुत दुख हुआ है, मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती हूं, किसी भी धर्म का अपमान करना यह हमारे देश की संस्कृति नहीं है। बीजेपी ने नुपुर को पार्टी से निकाल कर बहुत अच्छा कदम उठाया है। इससे दोनों धर्मों के लोगों में भाईचारा बढ़ेगा।

खानम आगे कहनी हैं- लेकिन मुझे एक पीड़ा होती है जब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता और विधायक भारत के 100 करोड़ हिंदुओं का अपमान करते हैं, उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं, लेकिन वह बरी हो जाते हैं, और उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। नूपुर शर्मा पर जिस तरीके से आज ओवैसी साहब उछल- उछल कर सवाल कर रहे हैं, मैं यह पूछना चाहती हूं, जब आप आपकी पार्टी के नेता 100 करोड़ हिंदुओं की आस्था का अपमान करते हैं, हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं, क्या आपने उन पर कोई कार्रवाई की है, क्या उन्हें पार्टी से निष्कासित किया, ओवैसी साहब आपको तो इस मसले पर बोलने का अधिकार ही नहीं है।

 रुबीना खानम तंज कसते हुए कहा कि बैरिस्टर साहब जिन की शेरवानी खुद गंदी हो वह दूसरों को धोबी घाट का पता नहीं बताते। म्यांमार में जब मुसलमानों पर अत्याचार होता है, तब ये अरब देश शांत रहते हैं और हिंदुस्तान पर उंगली उठाते हैं, मुझे दुख जब भी होता है एमएफ जैसे चित्रकार ने तमाम हिंदुओं के देवी देवताओं के अश्लील तस्वीर बनाई, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई, तब अरब देशों ने कुछ भी नहीं बोला, यह तो हमारे इस्लाम के भी खिलाफ हैं।

अरब देशों को भी नहीं छोड़ा

रुबीना ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को लेकर भी अरब देशों को आड़े हाथों लिया और कहा कि जब वह आतंकवादियों को पालता-पोसता है और उन्हें भारत भेजकर लाखों लोगों के खून की होली खेलता है तब भी अरब देश खामोश रहते हैं, उस वक्त भी अरब देश इस बात की निंदा नहीं करते। उन्होंने कहा, मुझे पीड़ा तब होती है जब पाकिस्तान में मस्जिदों पर आतंकवादी हमले कर बेकसूर नमाजियों को मार दिया जाता है। तब यह अरब देश बिल्कुल नहीं बोलते। पाकिस्तान जैसा देश आतंकवादी भेज कर हिंदुस्तान के तमाम लोगों की जान लेता है। तब भी ये सारे देश चुप रहे हैं और तमाशा देखते हैं। और आज नुपुर पर बड़े बड़े बयान दे रहे हैं। उनको जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

क्या है मामला- 

इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। शुक्रवार 27 मई को भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर शर्मा एक TV चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इसके बाद अब नुपुर को बीजेपी ने पार्टी ने निकाल दिया है। अब नुपुर के इस बयान के अरब देश निंदा कर रहे हैं और इसे आतंकवादी सोच बता रहे हैं।