5 Dariya News

पीपीपी प्रमुख ने यूक्रेन के राष्ट्रपति के साथ समर्थन, युद्ध के बाद पुनर्निर्माण पर चर्चा की

5 Dariya News

सोल 08-Jun-2022

सत्तारूढ़ पीपल पावर पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष ली जून-सिओक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच विभिन्न समर्थन उपायों और विकास सहयोग पर चर्चा की। पार्टी के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। पार्टी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बैठक सोमवार को हुई। 

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि बैठक के दौरान, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के अधिकारियों ने सैन्य सहायता का आग्रह किया और युद्ध से जर्जर हुए शहरों की युद्ध के बाद की पुनर्निर्माण परियोजनाओं में दक्षिण कोरिया की भागीदारी का प्रस्ताव दिया। ली ने भी समर्थन का संदेश देते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया यूक्रेन को शांति पाने में मदद करना जारी रखेगा। 

उसी दिन, पीपीपी प्रतिनिधिमंडल ने यूक्रेनी संसद के मुख्य डिप्टी स्पीकर ऑलेक्जेंडर कोर्नियेन्को और अन्य संसदीय अधिकारियों से भी मुलाकात की। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ली और कोर्नियेन्को ने चर्चा की है कि उन्नत तकनीकों वाली दक्षिण कोरियाई कंपनियां यूक्रेन के पुनर्निर्माण के लिए 'व्यावहारिक समर्थन' कैसे प्रदान कर सकती हैं। 

ली ने कहा, "दक्षिण कोरियाई सरकार पहले ही मानवीय सहायता में 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर प्रदान कर चुकी है, लेकिन हम यूक्रेन की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त सहायता की समीक्षा कर रहे हैं।"