कानपुर हिंसा: पत्थरबाजी के बाद बमबाजी.. एक्शन में CM योगी, कहा- उपद्रवियों को छोड़ना मत

5 Dariya News

कानपुर हिंसा: पत्थरबाजी के बाद बमबाजी.. एक्शन में CM योगी, कहा- उपद्रवियों को छोड़ना मत

5 Dariya News

कानपुर 03-Jun-2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई, जिसमें पुलिस पर पथराव किया गया है। पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की की गई विवादित टिप्पणी के बाद शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर प्रदर्शन के बाद जमकर बवाल हुआ। पथराव कर कई गाड़ियां तोड़ दी गई पर फायरिंग के साथ बमबाजी भी हुई। पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बवाल की सूचना पर डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और पैदल मार्च करते हुए लोगों को समझाने का प्रयास किया।

उधर, सीएम योगी ने सख्‍त कार्रवाई के न‍िर्देश दिए हैं। पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि जो भी उपद्रव करता दिखे उसे छोड़ना मत। वहीं पुलिस ने अपनी कार्रवाही शुरू भी कर दी है। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर लोगों की भीड़ जुटने शुरू हो गई। आरोप है कि प्रदर्शन के बाद वर्ग विशेष की ओर से पथराव शुरू हो गया जवाब में दूसरी तरफ से भी पथराव किया गया। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही फायरिंग व बमबाजी भी की। बवाल की सूचना पर भारी फोर्स के साथ ही डीएम नेहा शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के साथ कई सर्किल के एसीपी और पीएसी समित भारी फोर्स मौके पर पहुंचा।

इस दौरान उन्होंने दोनों पक्षों को समझाते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। माहौल को देखते हुए इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इसलिए यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया। ये बाजार बंद नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाया गया था। लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई है और दो लोगों के घायल होने की खबर है यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है। हालात पर काबू पाने के लिए मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई l