5 Dariya News

नवीन जयहिंद ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल कर अपनी राजनीति चमकाने से बाज आयें : वीरेश शांडिल्य

ब्राह्मण महापंचायत राष्ट्रीय अध्यक्ष शांडिल्य बोले : नवीन जय हिन्द ने अमित शाह,खट्टर के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर ब्राह्मण समाज का सर नीचे किया

5 Dariya News

रोहतक 02-Jun-2022

ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल जबसे होने लगा है तब से ब्राह्मण पिछड़ता जा रहा है जब तक ब्राह्मण समाज एक रहा केंद्र हो या राज्य सरकारें ब्राह्मणों को सम्मान मिलता रहा लेकिन अब किसी कीमत पर भी ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल तथाकथित ठेकेदारों को नहीं करने देंगे उपरोक्त ब्यान आज ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने दिया । उन्होंने कहा गत दिनों रोहतक के पहरावर गाँव में भगवान परशुराम मंदिर व संस्थानों की जमीन को लेकर नवीन जयहिंद ने हरियाणा के ब्राह्मणों को पहरावर आमंत्रित किया था लेकिन नवीन जयहिन्द ने अपना फायदा करने के लिए और किसी व्यक्ति विशेष को फायदा पहुँचाने के चक्कर में ब्राह्मण समाज का इस्तेमाल किया । यहीं नहीं ब्राह्मणों के मंच पर नवीन जयहिन्द ने मनमर्जी की और गैर ब्राह्मणों को भाषण दिलवाकर समाज को नीचा दिखाया जबकि नवीन जयहिंद ने कहा था कि पहरावर में सिर्फ ब्राह्मण समाज एकत्रित होगा । यह राजनीती नवीन जयहिंद ने क्यों की इसपर हरियाणा के नहीं देश के ब्राह्मणों को सोचना होगा । 

ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह 30 वर्ष से चन्द्रशेखर आजाद,राजगुरु,सुभाष चन्द्र बोस,रामप्रसाद बिस्मिल,मंगल पाण्डेय,झाँसी की रानी,खुदी राम बोस जैसे शहीदों की सोच पर पहरा देते हुए आतंकवाद के खिलाफ जमीनी स्तर से लेकर अदालतों तक लड़ाई लड़ रहे है जिस कारण उन्हें पाकिस्तानी,खालिस्तानी आतंकी मौत के घाट उतारना चाहते है लेकिन वह अपने समाज के शहीदों की सोच पर पहरा देते हुए देश की एकता और अखंडता के लिए लड़ाई लड़ रहे है लेकिन समाज के कुछ तथाकथित ब्राह्मण नेता अपने फायदे के लिए ब्राह्मणों का इस्तेमाल कर रहे है । उन्होने कहा कि वह समाज के बड़े बुजुर्गों,नौजवानों,माताओं-बहनों,बेटियों से पूछना चाहता हूँ कि किस ब्राह्मण नेता ने समाज के हितों की रक्षा की । उन्होंने घोषणा कि वह अब करनाल को केंद्र बनाकर हरियाणा के नहीं देश के ब्राह्मणों को मजबूत करने व जोड़ने का काम करेंगे और जो ब्राह्मण अपने फायदे के लिए समाज का इस्तेमाल करेगा पहला फरसा समाज का दुश्मन के खिलाफ नहीं बल्कि अपने समाज के उस व्यक्ति के खिलाफ होगा जो समाज को बेचने या गिरवी रखने का काम करेगा । 

ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि ब्राह्मणों के मंच पर गैर ब्राह्मणों को तवज्जों दी और नवीन जयहिंद ने अपने हितों को साधा और देश के गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ अभद्र भाषा व धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया । जिससे ब्राह्मण समाज जो विद्वान है उसकी छवि को ठेस पहुंची है । उन्होंने हरियाणा के ब्राह्मणों से पूछा कि क्या खट्टर व अमित शाह ने ब्राह्मणों को मारने की धमकी दी या उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया l उन्होंने कहा नवीन जय हिन्द ने असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर समाज की गरिमा को खंडित किया जबकि ब्राह्मण समाज ऐसी सोच नहीं रखता । ब्राह्मण शास्त्रों का ज्ञाता है और यदि उसे बिना मतलब से और अपने फायदे के लिए कोई शस्त्र उठाने की धमकी दें तो यह उसका निजी फायदा है l वहीं वीरेश शांडिल्य ने नवीन जयहिंद को भविष्य में ब्राह्मण समाज का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की नसीहत दी और सीएम को दो टूक कहा कि पहरावर की जमीन ब्राह्मण समाज को लीज पर नहीं चाहिए उस जमीन पर भगवान परशुराम मन्दिर व उनसे जुड़े संस्थान बनने है इसलिए पहरावर की जमीन सरकार ब्राह्मण समाज को मुफ्त में अलोट करें । यदि सरकार ने आठ वर्षों में किसी गैर ब्राह्मण समाज को मुफ्त जमीन नहीं दी तो उस पर श्वेत पत्र जारी करें । शांडिल्य ने कहा कि कार्यक्रम में नवीन जयहिंद ने कहा था कि यह दमदार ब्राह्मणों का कार्यक्रम है इसमें कोई गैर ब्राह्मण नहीं शामिल होगा और इस के होर्डिग भी लगाये गए थे तो फिर गैर ब्राह्मण विधायक क्यों बुलाये । यदि मुख्यमंत्री ने तीन दिन में इस जमीन पर फैंसला ना लिया तो वह सीएम आवास चंडीगढ़ व करनाल में प्रदर्शन करेंगे ।