दिल्ली के बाद अब कानपुर में बवाल: जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पत्थरबाजी

5 Dariya News

दिल्ली के बाद अब कानपुर में बवाल: जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर पत्थरबाजी

5 Dariya News

कानपुर 03-Jun-2022

पिछले कईं दिनों में दिल्ली में भारी तनाव रहा। कहीं पत्थरबाजी हुई तो कहीं दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। वहीं आज  उत्तर प्रदेश के कानपुर में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई, जिसमें पुलिस पर पथराव किया गया है। इसमें दो लोग घायल हो गए हैं। अब खबर ये आ रही है कि यहां हालात काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। इलाके में जवानों की तैनाती को बढ़ लिया गया है और शरारती तत्वों खास नजर रखी जा रही है। 

कानपुर में परेड चौराहे के पास आज जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने इन लोगों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। पुलिस ने उन्हें राकनी की पूरी कोशिश की लेकिन कुछ देर तक हालात काबू में नहीं आए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। इसलिए यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया। ये बाजार बंद नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से बुलाया गया था। लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हो गई है और दो लोगों के घायल होने की खबर है यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया है। हालात पर काबू पाने के लिए मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

अब टेंशन की बता ये है कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर देहात जिले में एक कार्यक्रम भी है। बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में ये बाजार बंद बुलाया गया था। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय और पुलिसकर्मियों पर किस तरह भागते हुए पत्थरबाजी कर रहे हैं। कानपुर में हुई इस घटना को लेकर कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि वहां पथराव हुआ है और स्थिति को संभाल रहे हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कोई भी उत्पात मचाता है तो उसे अब बख्शा नहीं जाएगा।