5 Dariya News

एफआईएच हॉकी 5एस में सभी टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर : महिला कप्तान रजनी एतिमारपु

5 Dariya News

लुसाने 03-Jun-2022

भारतीय महिला कप्तान रजनी एतिमारपु ने यहां एफआईएच हॉकी 5एस के पहले सीजन को लेकर कहा है कि इस प्रारूप में सभी टीमें पहली बार खेल रही हैं, इसलिए उम्मीद है कि कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। भारतीय महिला टीम 4 जून को उरुग्वे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। वे उसी दिन अगला मैच पोलैंड के खिलाफ भी मुकाबला करेंगी। भारत 5 जून को क्रमश: मेजबान स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। दोनों टीमों के खिलाफ प्रतियोगिता की तैयारी पर बोलते हुए एतिमारपु ने कहा, "सभी टीमें इस प्रारूप में पहली बार खेल रही हैं। इसलिए, सभी टीमों के समान स्तर पर होने की उम्मीद है। 

हम चाहते हैं कि हॉकी खेलने के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के साथ खुद का आनंद लें।"रजनी ने कहा, "हम एफआईएच हॉकी 5एस में खेलने के लिए खुश और उत्साहित हैं। हमने प्रशिक्षण के आधार पर कड़ी मेहनत की है और प्रारूप के अनुसार अपनी खेल योजना को समायोजित करने की कोशिश की है। हमें उम्मीद है कि हम पहले दिन उरुग्वे और पोलैंड को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।"इस बीच, उपकप्तान महिमा चौधरी ने भी आगामी मैचों के महत्व पर जोर दिया और खेल के इस प्रारूप के लिए टीम की रणनीति के बारे में बताया। 

उन्होंने कहा, "यहां भाग लेने वाली हर टीम टूर्नामेंट जीतना चाहती है। यह हमारे खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मौका है कि वे दबाव की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव प्राप्त करें।"उन्होंने कहा, "भारतीय टीम में हर कोई एफआईएच हॉकी 5एस टूर्नामेंट के पहले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है और देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। हमें उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"