बड़ी खबर:लॉरेंस बिश्नोई ने तिहाड़ जेल में कबूला- हां मेरी गैंग ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की

5 Dariya News

बड़ी खबर:लॉरेंस बिश्नोई ने तिहाड़ जेल में कबूला- हां मेरी गैंग ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Jun-2022

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बहुत बड़ा खुलास हुआ है। पिछले कुछ दिनों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से तिहाड़ जेल में पूछताछ हो रही थी। लेकिन आज पहली बार लॉरेंस ने चुप्पी तोड़ी है। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल कर लिया है कि हां हमारे गैंग मेंबर ने मूसेवाला को मरवाया है। कॉलेज के वक्त से विक्की मिददुखेड़ा मेरा बड़ा भाई था, हमारे ग्रुप ने उसकी मौत का बदला लिया है क्योंकि इस कांड में सिद्धू का भी बड़ा हाथ रहा है।

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, 'ये काम इस बार मेरा नहीं है, क्योंकि मैं जेल में लगातार बंद था और फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था, लेकिन मैं कबूल करता हूं कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में हमारे गैंग का हाथ है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार लॉरेंस ने यह कबूल किया कि पंजाब का एक मशहूर सिंगर भी उसका भाई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कल ही गैंगस्टर लॉरेंस के भांजे सचिन बिश्नोई ने दावा किया था कि यह कत्ल उसने किया है। उसने कहा था, मैंने खुद अपने सिद्धू मूसेवाला को गोलियां मारीं।

इस शख्स ने खुद को सचिन बिश्नोई बताकर वर्चुअल ID के जरीए एक न्यूज चैनल से बात की थी। उसने टीवी चैनल से कहा था कि मैं लॉरेंस का भांजा सचिन बिश्नोई बोल रहा हूं।कॉल रिकॉर्डिंग में ये बात साफ सुनाइ दे रही थी कि उसने पहले खुद को सचिन थापन बताया। जब पत्रकार ने उससे पूछा कि वह सचिन बिश्नोई बोल रहा है तो उसने हां कहा। उसने कहा कि गैंगस्टर मेरे आदर्श और मामा हैं। हालांकि हत्या का दावा करने वाला असली सचिन बिश्नोई ही है, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। क्योंकि इससे पहले उसकी आवाज को नहीं सुना गया है।

जब उस शख्स से मूसेवाला की हत्या की वजह पूछी गई तो उसने बताया-  मोहाली में विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या हुई थी। वो हमारे बड़े भाई थे। अभी तक सिर्फ दावे किए जा रहे थे कि मूसेवाला को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने मारा है। लेकिन लॉरेंस का ये कबूलनामा बहुत बड़ी खबर है। इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई ने ये भी बताया कि मूसेवाला की हत्या की खबर उसके तेहाड़ जेल में टीवी पर देखी थी। आपको ये भी बता दें कि मूसेवाला की हत्या में अभी तक कई दावे सामने आए हैं। हत्या के बाद कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने फेसबुक अकाउंट के जरिए ये दावा किया था कि मूसेवाला की हत्या में उसका और लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है। उन्होंने ही मूसेवाला की हत्या करवाई है। वहीं हत्या के कुछ देर बाद लॉरेंस बिश्नोई से भी फोसबुक के जरिए ये दावा किया गया कि मूसेवाला को हमारी ही गैंग द्वारा मारा गया है।

क्या था विक्की मिददुखेड़ा कांड-

विक्की मिड्डूखेड़ा यूथ अकाली लीडर था और उसने कॉलेज, युनिवर्सिटी में चुनाव में भाग लिया था।। वह लॉरेंस बिश्नोई का करीबी भी था।  विक्की मिड्डूखेड़ा की  पिछले साल 7 अगस्त को सेक्टर 71 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 25 अप्रैल को मोहाली पुलिस ने तीन शार्प शूटर अनिल कुमार उर्फ ​​लठ, सज्जन सिंह उर्फ ​​भोलू और अजय कुमार उर्फ ​​सनी सदस्यों को कौशल- बंभिया -लकी पडियाल गिरोह को दिल्ली से प्रोडक्शन वारंट पर लाया था। 29 मार्च को महाराष्ट्र में उन्हें दिल्ली पुलिस ने देश के सात राज्यों में एक महीने तक चले अभियान के बाद गिरफ्तार किया था। विक्की मिड्डूखेड़ा केस में मूसेवाला के मैनेजर का भी नाम आया था। लेकिन किसी तरह वो विदेश भाग गया था। बिश्नोई गैंग ये दावा करती है कि मूसेवाला ने विक्की मिड्डूखेड़ा के कातिलों को पनाह दी थी और उन्हें बचाया था। वहीं अपने मैंनेजर को बचाने के लिए विदेश भेज दिया था।