5 Dariya News

फ्रेंच ओपन : शिबहारा, कूलहोफ ने ऐतिहासिक फ्रेंच ओपन फाइनल में मिश्रित युगल खिताब जीता

5 Dariya News

पेरिस 02-Jun-2022

नंबर दो वरीयता प्राप्त एना शिबहारा और वेस्ले कूलहोफ ने गुरुवार को यहां उलरिकके ईकेरी और जोरेन व्लिगेन को 7-6(5), 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल खिताब जीता। युगल में 8वें स्थान पर रहीं शिबहारा ने अपना पहला बड़ा खिताब जीता और पेरिस में मिश्रित युगल चैंपियनशिप जीतने वाली 25 वर्षो में पहली जापानी खिलाड़ी बनीं। कैलिफोर्निया में जन्मीं 24 वर्षीय शिबहारा का तब जन्म नहीं हुआ था, जब 1997 में रिका हिराकी और महेश भूपति ने खिताब अपने नाम किया था। शिबहारा ने कोर्ट पर कहा, "यह हम पहली बार एक साथ खेल रहे थे और मैं बहुत आभारी हूं कि आपने मुझे खेलने के लिए कहा, यह बहुत मजेदार था।"

"जब मैंने पहली बार टेनिस खेलना शुरू किया, तो मेरा परिवार पांच लोगों का है और हम मिश्रित युगल खेल रहे थे। यह पहली चीज थी जो मैंने खेली थी, इसलिए ग्रैंड स्लैम में मिश्रित युगल जीतना मेरे लिए बहुत खास है। यह सिर्फ एक था सपना इस हफ्ते सच हो जाएगा।" शिबहारा और कूलहोफ ने चौथे गेम में शुरुआती बढ़त हासिल की, नेट पर आक्रामक शिबहारा शिकार पर 3-1 की बढ़त बना ली। जैसे ही कूलहोफ ने शुरुआती सेट को बंद किया, ईकेरी और वेलिगन ने जल्दी से 0-40 का लाभ अर्जित किया और सेवा पर वापस आने के लिए अपने दूसरे ब्रेक पॉइंट पर चले गए। ईकेरी और व्लिगेन ने टाईब्रेक में 5-2 की बढ़त बनाई, लेकिन शिबहारा और कूलहोफ से एक उग्र वापसी के परिणामस्वरूप टाईब्रेक 7-5 लेने के लिए लगातार पांच अंक प्राप्त हुए। 

दूसरा सेट पहले की तरह शुरू हुआ, जिसमें शिबहारा और कूलहोफ ने 2-1 से शुरुआती ब्रेक हासिल किया। इस बार वे अपनी बढ़त नहीं छोड़ेंगे। 4-1 से दूसरा ब्रेक हासिल करने के बाद, शिबहारा ने 1 घंटे 29 मिनट के बाद जीत हासिल की। कूलहोफ ने कहा, "एना, मेरे अनुरोध के लिए हां कहने पर धन्यवाद। आपके साथ खेलना अच्छा लगा और उम्मीद है कि हम भविष्य में और खेलेंगे।"फाइनल नॉर्वे के लिए भी ऐतिहासिक दिन था। मिश्रित युगल में अपने पहले प्रयास में अपना पहला बड़ा फाइनल बनाकर, उलरिकके ईकेरी ओपन एरा में नॉर्वे की पहली स्लैम फाइनलिस्ट बन गईं।