Adipurush: प्रभास और कृति सेनन की अपकमिंग फिल्म का जबरदस्त बजट जानकर हैरान रह जाएंगे आप

5 Dariya News

Adipurush: प्रभास और कृति सेनन की अपकमिंग फिल्म का जबरदस्त बजट जानकर हैरान रह जाएंगे आप

5 Dariya News

01-Jun-2022

फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) अपने बजट को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं जो कि एक बड़े बजट की फिल्म है। ये फिल्म हिंदू महाकाव्य रामायण (Ramayan) का रूपांतरण बताई जा रही है जिसे कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का निर्माण टी-सीरीज (T-Series) और रेट्रोफाइल्स ने किया है जिसमें प्रभास भूमिका यानी श्रीराम का रोल निभाएंगे, जबकि कृति सेनन (Kriti Senon) सीता बनेंगी. वहीं सनी सिंह लक्ष्मण का किरकार करेंगे और सैफ अली खान भी खलनायक यानी रावण के रूप में नजर आएंगे। 

लेकिन जिस चीज ने हमारा ध्यान खींचा वह है फिल्म का बजट। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह फिल्म 500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली है। हाँ, आपने सही पढ़ा! भूषण कुमार ने हाल ही में पुष्टि करते हुए कहा, "आदिपुरुष 500 करोड़ रुपये के बजट पर बना है। हम जानते हैं कि ओपनिंग विशाल होगी जिसमें हाउसफुल बोर्ड होंगे।

इसलिए, मेकर्स ने इसके लिए खास प्लान बनाया है, टॉलीवुड नेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसका बजट निकालने के लिए आदिपुरुष के निर्माता फिल्म को बड़े पैमाने पर रिलीज की योजना बना रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसे दुनियाभर की 20 हजार स्क्रीन पर रिलीज किया जाना है जो अब तक की भारतीय सिनेमा (indian Cinema) को मिली सबसे बड़ी वर्ल्डवाइड रिलीज होगी। फिल्म को हिंदी और तेलुगू में एक साथ शूट किया गया था लेकिन हिंदी में इसकी डबिंग की जाएगी।

View this post on Instagram

A post shared by Om Raut (@omraut)

इससे पहले, निर्देशक ओम राउत ने खुलासा किया कि उन्होंने प्रभास को फिल्म में मुख्य कलाकार के रूप में क्यों चुना। उन्होंने कहा कि “‘जब रोल की बारी आती है तब हर एक्टर के पास लिस्ट होती है कि उसे क्या करना है। प्रभास के पास भी था और उन्होंने उस लिस्ट को फॉलो किया। मैंने उन्हें उनके बॉडी शेप पर काम करने के लिए कहा। प्रभास भगवान राम के रोल में हैं जो एक धनुर्धर हैं और धनुर्धारियों के शरीर का आकार अलग होता है, उनके कंधे चौड़े और कमर पतली होती है। प्रभास ने अपनी बॉडी पर काम किया है।‘ 

आगे कहा ‘प्रभास ने शुद्ध हिन्दी बोलने की ट्रेनिंग भी ली है। उन्होंने अपने उच्चारण को ठीक करने पर काम किया। तेलुगू उनकी मातृभाषा है लेकिन उन्हें इसका भी अभ्यास करना पड़ा क्योंकि उन्हें शुद्ध तेलुगू बोलना था। और इन सबसे ज्यादा उन्हें शांत रहना था। निश्चित रूप से प्रभास की आंखें बहुत खूबसूरत हैं जिससे वह इसे हासिल कर लेते हैं। आदिपुरुष के लिए वह बिल्कुल परफेक्ट हैं।‘

ये भी पढ़ें: प्रभास की फिल्म 'स्पिरिट' के लिए शीर्ष की दो अभिनेत्रियों पर हो रहा विचार

आपको बता दें की ये बड़ी फ़िल्म अगले साल जनवरी 2023 में रिलीज होने वाली है, जिसका प्रचार फिल्म मेकर्स अक्टूबर में शुरू कर देंगे।