5 Dariya News

सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट देने पर स्मृति ईरानी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Jun-2022

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को क्लीन चिट देने को लेकर आलोचना की। जैन को नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ईरानी ने पूछा कि केजरीवाल कब तक 'देश के गद्दार, जैन' को संरक्षण देते रहेंगे। केजरीवाल ने कहा, "आप ईमानदार देशभक्तों की पार्टी है, हम भ्रष्टाचार को देशद्रोह मानते हैं, हम अपनी जान कुर्बान कर सकते हैं, लेकिन करदाताओं के पैसे का एक पैसा भी नहीं चुराएंगे।

"उन्होंने कहा, "खुद को न्यायाधीश घोषित करते हुए, केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को लोगों की अदालत में मुक्त कर दिया।"ईरानी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित कई सवाल किए, जिसमें जैन को गिरफ्तार किया गया था। केंद्रीय मंत्री ने पूछा, "क्या केजरीवाल इस बात से इनकार कर सकते हैं कि जैन ने चार मास्क कंपनियों और परिवार के सदस्यों और सहयोगियों की मदद से कोलकाता के हवाला ऑपरेटरों के सहयोग से 16.39 लाख रुपये की लूट की।""क्या यह सच है कि आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने जैन को अवैध धन का मालिक माना है। क्या यह सच है कि दिल्ली उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने आयकर विभाग के प्रधान आयुक्त की खोज की पुष्टि की है कि जैन वास्तव में धन शोधन का असली मालिक खुद है।"

"क्या यह सच है कि जैन के पास अनधिकृत कॉलोनियों के आस-पास 200 बीघा से अधिक जमीन है, जिसमें से 16.39 करोड़ की लूट और बेहिसाब आय शेल कंपनियों के नाम पर है।"उन्होंने कहा, "क्या यह सच है कि अनधिकृत कॉलोनियों के आसपास की जमीन में निवेश में भारी रिटर्न देना ही असली वजह है कि आम आदमी पार्टी (आप) इन कॉलोनियों को नियमित करती है।"जैन को उनके द्वारा प्रदान की गई परामर्श के लिए धन प्राप्त करने के दावों के जवाब में, उन्होंने कहा, "जब जमीन पर कोई इमारत नहीं थी, तो एक वास्तुकार किस परामर्श की पेशकश कर रहा था? क्या परामर्श 16 करोड़ रुपये हो सकता है?"