5 Dariya News

चोटों से जूझना और फ्रेंच ओपन का सपना देखना आसान नहीं : नडाल

5 Dariya News

पेरिस 01-Jun-2022

स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल ने माना है कि पिछले साढ़े तीन महीने मेरे लिए महत्वपूर्ण रहे हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी जीत के बाद चोट से जूझते हुए फ्रेंच ओपन में यहां तक पहुंचा उनके लिए आसान नहीं रहा है। रिकॉर्ड 21 ग्रैंड स्लैम के विजेता ने सर्बिया और दुनिया के नंबर 1 नोवाक जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 (4) से हराकर अपने 15वें फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जिसके बाद नडाल ने अपनी चोटों का जिक्र किया। नडाल ने एटीपी टूर के हवाले से कहा, "मैं भावुक हो रहा हूं, क्योंकि निश्चित रूप से मेरे लिए पिछले साढ़े तीन महीने आसान नहीं थे। अब मैं उन सभी चीजों के बारे में नहीं बता सकता, जिनसे मैं पिछले कुछ महीनों में गुजरा हूं।

"रोलां गैरो में 13 खिताब जीतने वाले नडाल ने कहा, "ये सभी चीजें बिना किसी शके के इस मैच को खास बनाते हैं।"अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में नडाल ने छह सप्ताह के भीतर अपनी चोट से निजाद पाने में कामयाब रहे हैं। वह अब अपना 14वां रोलैंड गैरोस खिताब और 22वां प्रमुख खिताब दर्ज करने से सिर्फ दो कदम दूर हैं। 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने कहा, "आखिरकार, यह मेरे लिए बहुत भावुक रात है। लेकिन यह सिर्फ एक क्वार्टर फाइनल मैच है और कुछ नहीं? इसलिए मैंने अभी कुछ भी नहीं जीता है। 

इसलिए, मैं दो दिन बाद कोर्ट पर अच्छे खेल की उम्मीद कर रहा हूं।"नडाल ने अंतिम चार में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव की चुनौती से पार पाने की अपनी क्षमता पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा, "अगर मैं अच्छा नहीं खेल रहा हूं या मैं सेमीफाइनल मैच में हार जाता हूं, तो ऐसा नहीं है कि मेरा ध्यान खेल पर नहीं होगा। मेरे पास इसका अनुभव है। मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं हूं, जिसे हार जीत से फर्क पड़ता हो, क्योंकि मैं स्थिर रहता हूं।"