5 Dariya News

एस.सी. कमिशन के सदस्य ने शेखांवाला, सुंदर नगर और खेड़ा दोना में शिकायतों की सुनवाई की

शेखांवाला के मामलो में दो सदस्यी सिट का गठन - 10 जून तक विस्थारित रिपोर्ट देने के आदेश

5 Dariya News

कपूरथला 01-Jun-2022

पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमिशन के सदस्य श्री राज कुमार हंस ने आज कपूरथला जिले के गाँव शेखांवाला, सुंदर नगर मोहल्ला ,कपूरथला शहर और खेड़ा दोना में एस.सी. भाईचारे से सबंधित शिकायते सुनी। उन्होंने गाँव शेखांवाला में झंडू राम पुत्र अल्ला दिता निवासी की तरफ से ज़मीन से पेड़ काटने और जाति सूचक शब्द बोलने सम्बन्धित की शिकायत पर सुनवाई दौरान 2 सदस्यों वाली सिट बनाने के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि सिट में तहसीलदार और डी.एस.पी. भुलत्थ अमरीक सिंह को शामिल किया गया है। उन्होंने कमिशन की तरफ़ से सिट अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह ज़मीन की निशानदेही तुरंत करवाए और 10 जून तक पूरी रिपोर्ट कमीशन को सौंपे, जिससे आगे वाली कार्यवाही की जा सके। 

इसके इलावा पुलिस को भी दोषियों विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के आदेश दिए गए है। दूसरी शिकायत की सुनवाई कमिशन के सदस्य की तरफ से सुंदर नगर कपूरथला में की गई, जिस दौरान उन्होंने दलबीर सिंह पुत्र तेजा सिंह निवासी सुंदर नगर की तरफ से ज़मीन पर कब्ज़ा होने सम्बन्धित दी शिकायत के बारे में उनका पक्ष सुना। उन्होंने पुलिस और राजस्व विभाग के आधिकारियों को इस मामले में भी 10 जून तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।  

तीसरी शिकायत खेड़ा दोना में गुरमीत कौर पत्नी सुखविन्दर सिंह निवासी खेड़ा दोना के अपने पुत्र खिलाफ झूठा पर्चा दर्ज होने की शिकायत संबंधी सुनवाई की। इस मौके ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी हरजिन्दर सिंह, डी.एस.पी. सुरिन्दर सिंह और दूसरे विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कैप्शन - गाँव शेखांवाला में शिकायत की सुनवाई मौके एस.सी. कमिशन पंजाब के सदस्य श्री राज कुमार हंस और अन्य।