5 Dariya News

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में 640 यूनिट एकत्रित

रक्तदान शिविर के दौरान 403 पुरूषों व 237 महिलाओं ने रक्तदान किया

5 Dariya News

होशियारपुर 29-May-2022

संत निरंकारी सत्संग भवन, होशियारपुर, इस्लामाबाद ने मुखी सुभद्रा देवी के नेतृत्व में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया है।  एच.एस चावला (Member Incharge Branch Administration) संत निरंकारी मंडल ने विशेष रूप से रक्तदान शिविर में भाग लिया और रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उनके साथ क्षेत्रीय संचालक सरूप सिंह, बाल कृष्ण मोंगिया  संचालक, दविंदर वोहरा (बॉबी) शिक्षक, निर्मल दास पटवारी और कवि दत्त  संयोजक मौजूद थे।  इस मौके पर एच एस चावला ने कहा कि संत निरंकारी मिशन में 24 अप्रैल को मानव एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है और  उस दिन से  मिशन के विषव की  ब्रांचो में रक्तदान शिविरो का सिलसिला शुरू हो जाता है। इसी लड़ी मे सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज  के आदेश अनुसार संत निरंकारी भवन होशियारपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।

उन्होंने कहा कि सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने  कहा था "मानव का रक्त इंसान की नाड़ियों में बहना चाहिए ना की नालियों में" इसलिए निरंकारी मिशन द्वारा इन शिविरों का आयोजन किया जाता है। निरंकारी मिशन मनुष्य की सेवा में कई अन्य गतिविधियों को योगदान देता है। लॉकडाउन के समय में भी निरंकारी मिशन ने  वित्तीय सहायता के अलावा राशन वितरण, भवनों को आइसोलेशन सेंटर बनाने, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने आदि का वितरण जैसे अपना पूरा योगदान दिया है।इस मौके पर केंद्रीय मंत्री श्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने कहा कि निरंकारी मिशन मानव कल्याण में योगदान देता रहा है और मिशन द्वारा समाज में की गई सेवाओं को भुलाया नहीं जा सकता।

इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि रक्तदान शिविर में बड़ा उत्साह है और यह मानवता की सेवा में एक महान योगदान है। निरंकारी मिशन द्वारा समय-समय पर किया गया कार्य काबिले तारीफ है.।इस अवसर पर पूर्व साबका मंत्री श्री तीक्षन सूद और पूर्व मेयर श्री शिव सूद भी मौजूद रहे और  साथ ही शहर के विभिन्न  Wards से म्युनिसिपल काउंसलर  ने भी हिस्सा लिया और मिशन की  सहारना की। इस अवसर पर अन्य प्रमुख हस्तियों ने भी शिरकत की।

इस रक्तदान शिविर में गढ़शंकर, माहिलपुर, अजोवाल, शामचौरासी, हरियाणा, गढ़दीवाला और होशियारपुर शाखाओं के लगभग 700 रक्तदाताओं ने भाग लिया और दसूया, मुकेरियां, पठानकोट, सिविल अस्पताल होशियारपुर के ब्लड बैंकों ने 640 यूनिट रक्त एकत्र किया.  इस मौके पर  संचालक बाल किशन मोंगिया और शिक्षक दविंदर वोहरा ने सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि रक्तदान एक महान  दान है।   रक्तदान कई कीमती मानव जीवन को बचा सकता है।  हम सभी को रक्तदान करना चाहिए और मानवता की सेवा में अपना योगदान देना चाहिए।