सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय पंजाबी गायकों में से एक, शुभदीप सिंह सिद्धू जिन्हें लोकप्रिय रूप से" /> सिद्धू मूसेवाला के लेटेस्ट दो गाने...'295' 29 तारीख 5वां महीना और थार में जिंदगी की 'LAST RIDE' से जुड़ा मौत का संबंध
5 Dariya News

सिद्धू मूसेवाला के लेटेस्ट दो गाने...'295' 29 तारीख 5वां महीना और थार में जिंदगी की 'LAST RIDE' से जुड़ा मौत का संबंध

5 Dariya News

मानसा 30-May-2022

सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय पंजाबी गायकों में से एक, शुभदीप सिंह सिद्धू जिन्हें लोकप्रिय रूप से सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता है, का 29 मई 2022 को निधन हो गया। संगीतकार 28 वर्ष के थे। उनकी मृत्यु उनके प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों के लिए एक सदमे के रूप में आई, जिन्होंने अपना दुख व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। गीतकार की मनसा में महिंद्रा थार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रशंसक और परिवार इस खबर को आसानी से पचा नहीं पा रहे हैं और अब उनके गीतों और मृत्यु से जुड़ी कई जानकारियों को खोज रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है। 15 मई को उनका गानाद लास्ट राइड’ (The Last Ride) रिलीज हुआ था।

सिद्धू की मौत के बाद ये गाना तेजी से यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। इस गाने के लिरिक्स में सिद्धू ने कम उम्र में मौत, जनाजे आदि का जिक्र किया था। गाने में सिद्धू कह रहे हैं, 'जवान लड़के की आंखें सब कुछ कह रही है। कह रही है कि जवानी में ही जनाजा उठ जाएगा। जमाने का तख्तापलट हो चुका है। रस्म और रिवाज सब कुछ बदल गए हैं। मर्द अपनी प्रेमिका की तरफ मौत का इंतजार कर रहा है। मौत न जाने कब दस्तक दे दें।', उसी तरह सिद्धू को मार दिया गया। क्योंकि सिद्धू भी कार में थे जब उनकी हत्या की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गाने के जरिए सिद्धू ने अपने प्रेरणास्त्रोत अमेरिकी सिंगर Tupac Shakur को श्रद्धांजलि दी थी। Tupac Shakur की साल 1996 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

ये भी पढ़ें: सुरक्षा वापस लेने के 24 घंटे के अंदर गायक- राजनेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या

इतना ही नहीं, बल्कि उनके गाने का एक और कनेक्शन भी सामने आया है 10 महीने पहले उन्होंने गीत ‘295’ रिलीज किया। यह गीत पंजाब में हो रही पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की घटनाओं को लेकर था। इसके बोल थे- सच बोलेंगा तो 295 लगेगी। 29 तारीख और 5वां महीना यानी 29 मई को ही उनकी मौत हो गई। अब आप यहां ये ध्यान दें कि मृत्यु की तारीख गलती से उनके लोकप्रिय गीत 295 के समान है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या ने पुरे देश को हिला कर रख दिया है, लेकिन इनके गानो से ये साफ दिखाई दे रहा है की सिद्धू मूसेवाला अपनी मौत की आशंका पहले ही जता चुके थे। इस समय उनके दो गाने द लास्ट राइड और 295 लगेगी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं। ये संयोग ही है कि इनके टाइटल में ही उनकी मौत का अलर्ट था। इस बीच, पंजाब विधान सभा चुनाव 2021 में लड़ने वाले गीतकार सिद्धू मूसेवाला की रविवार (29 मई) को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। उनकी हत्या से पूरे देश में सदमे की लहर है। 28 वर्षीय हत्या के कुछ घंटों बाद, कनाडा के एक गैंगस्टर गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली। हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी सामने आया है। इस हमले में दो और लोग घायल हुए हैं। सिद्धू के परिजनों ने इस हत्या के लिए पंजाब सरकार पर गंभीर सवाल उठाए हैं। 

ये भी पढ़ें: मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा के गैंगस्टर ने ली

करियर की बात करें तो, गायक को 2017 में 'सो हाई' गाने से प्रसिद्धि मिली, जिसके लिए उन्होंने ब्रिट एशिया टीवी म्यूजिक अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार भी जीता था। और तब से वह हेटर्स की नज़र में आ रहे थे लेकिन  उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अपने गानों से फैंस का प्यार लेते रहे। इसके अलावा, गायक अपने माता-पिता के साथ एक मधुर बंधन साझा करता था, जैसा कि उनके हाल ही में रिलीज़ हुए कुछ ट्रैक, डियर मामा और बापू में देखा जा सकता है। फैंस की बात करें तो सिद्धू मुसेवाला के नाम से प्रसिद्ध सिंगर दुनियां को तो अलविदा कह गए हैं लेकिन फैंस के दिलों में वो अपने गानों से हमेशा के लिए अमर हो चुके हैं।