अमरीन भट्ट के घरवालों से मिली महबूबा.. बोलीं- कश्मीर में हालात ठीक नहीं, मोदी सरकार जिम्मेदार

5 Dariya News

अमरीन भट्ट के घरवालों से मिली महबूबा.. बोलीं- कश्मीर में हालात ठीक नहीं, मोदी सरकार जिम्मेदार

5 Dariya News

27-May-2022

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। शुक्रवार को बडगाम में टीवी कलाकार अमरीन भट्ट के परिजनों से मिलीं और दुख जताया। इस दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर में हालात दिन व दिन बदतर होते जा रहे हैं। आए दिन बेगुनाह लोगों को जान ली जा रही है। भाजपा सरकार की मस्कुलर पॉलिसी से हालात बिगड़ रहे हैं। जैसा काम मोदी सरकार कर रही है उससे घाटी के हालात सुधरेंगे नहीं बल्कि और ज्यादा बिगड़ेंगे। बुधवार रात करीब आठ बजे मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चाडूरा में आतंकवादियों ने कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट की घर के बाहर गोलीमार कर हत्या कर दी थी।

गोलीबारी में उसका भतीजा भी घायल हो गया। भतीजे को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां अभी भी उसकी हालत गंभीर है। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने पड़ताल शुरू कर दी थी।इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर में  पुलिस के कॉन्स्टेबल सैफुल्ला कादरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी, जिसमें उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना को घाटी के कुलगाम में अंजाम दिया था। जिले के यारीपोरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंककर फायरिंग की थी। इस घटना में 15 आम नागरिक घायल हो गए थे। TV एक्ट्रेस अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। आपको ये भी बता दें कि शुक्रवार को जवानों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया।

मुठभेड़ में लश्कर के मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में की गई है। दोनों शोपियां के निवासी हैं। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। जम्मू कश्मीर के आईजी ने बताया कि अवंतीपोरा में जिन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा, उन्होंने ही कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस की हत्या की थी। अमरीन भट्ट पेशे से टीवी अभिनेत्री और सिंगर थीं। अमरीन सोशल मीडिया पर अपने सिंगिंग वीडियोज अपलोड करती थीं। बताया जा रहा है कि अमरीन पर एक्टिंग छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था और जब उन्होंने इनकार किया तो उनकी हत्या करवा दी गई। अमरीन महज 35 साल की थीं। वह अपने घर में अकेले कमाने वाली महिला थीं।