24 घंटे के अंदर जवानों ने लिया बदला.. अमरीन भट्ट के हत्यारे आतंकियों को 72 हूरों को पास भेजा

5 Dariya News

24 घंटे के अंदर जवानों ने लिया बदला.. अमरीन भट्ट के हत्यारे आतंकियों को 72 हूरों को पास भेजा

5 Dariya News

कश्मीर 27-May-2022

यासीन मलिक की सजा के बाद कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है। लेकिन फिर भी हमारे देश के जवान वहां डटे हुए हैं और देश के खिलाफ उठ रही हर आवाज को शांत कर रहे हैं। आज अवंतीपोरा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। इन दोनों आतंकियों ने ही टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की हत्या की थी। अभी अभियान खत्म नहीं हुआ है, तलाशी अभी भी जारी है।। कश्मीर के IGP ने कहा कि टीवी कलाकार अमरीन भट्ट की जघन्य हत्या का मामला 24 घंटे में सुलझा लिया गया।

वहीं कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी सांझा की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर घाटी में 3 दिनों में जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकवादी मार गिराए गए हैं। IGP ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक निवासी बडगाम और फरहान हबीब निवासी हकरीपोरा पुलवामा के रूप में हुई है। उन्होंने लश्कर के कमांडर लतीफ के कहने पर टीवी कलाकार की हत्या की थी। घटना स्थल से 1 एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्टल बरामद हुआ है। हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी थी। 

इससे पहले मंगलवार को श्रीनगर में  पुलिस के कॉन्स्टेबल सैफुल्ला कादरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी, जिसमें उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना को घाटी के कुलगाम में अंजाम दिया था। जिले के यारीपोरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंककर फायरिंग की थी। इस घटना में 15 आम नागरिक घायल हो गए थे। TV एक्ट्रेस अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं। तभी अचानक आए हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर के मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में की गई है। दोनों शोपियां के निवासी हैं।

उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। जम्मू कश्मीर के आईजी ने बताया कि अवंतीपोरा में जिन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा, उन्होंने ही कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस की हत्या की थी। अमरीन भट्ट पेशे से टीवी अभिनेत्री और सिंगर थीं। अमरीन सोशल मीडिया पर अपने सिंगिंग वीडियोज अपलोड करती थीं। बताया जा रहा है कि अमरीन पर एक्टिंग छोड़ने का दबाव बनाया जा रहा था और जब उन्होंने इनकार किया तो उनकी हत्या करवा दी गई। अमरीन महज 35 साल की थीं। वह अपने घर में अकेले कमाने वाली महिला थीं।