Anek Movie release: अनुभव और आयुष्मान की फ़िल्म ने खींची नई लकीर,ऑस्कर में जाने का दम रखती फ़िल्म

5 Dariya News

Anek Movie release: अनुभव और आयुष्मान की फ़िल्म ने खींची नई लकीर,ऑस्कर में जाने का दम रखती फ़िल्म

5 Dariya News

मुंबई 27-May-2022

बॉलीवुड के सबसे प्यारे एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज अपनी फिल्म के साथ दर्शकों के बीच ऑन-स्क्रीन आ चुके है जी हाँ हम बात कर रहे हैं फ़िल्म ‘अनेक’ की आज मेकर्स ने फिल्म को सिनेमाघरों में उतार दिया है आपको बता दें की आर्टिकल 15 के बाद अनुभव सिन्हा के साथ आयुष्मान खुराना की यह दूसरी फिल्म है। यहां आयुष्मान अपनी दूसरी फिल्मों से बिलकुल अलग नजर आए हैं, शरीर से मजबूत और हाव भाव से सख्त। यहां एक्टर को एक्शन करते भी देखा गया.. ये सब खूबियां देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि आयुष्मान अपने किरदार में एकदम परफेक्ट लगे हैं।

क्या है फ़िल्म की कहानी 

फिल्म की कहानी का अनुमान तो आप इसका ट्रेलर देखकर ही लगा सकते है फिर भी बता दें की जोशुआ उर्फ़ अमन के इर्द गिर्द घूमती है, जो एक अंडरकवर एजेंट है। उसे पूर्वोत्तर राज्यों (North East) में अलगाववादियों से होने वाले खतरे को खत्म करना है। इस किरदार के जरीए फिल्म उत्तर- पूर्व राज्यों की कई समस्याओं से दर्शकों को अवगत कराती है। ये सिर्फ एक मिशन की कहानी नहीं है, बल्कि इन राज्यों में सालों साल से फैली अशांति को लेकर उठाए गए सवालों की एक पूरी कड़ी को दिखाया गया है। अब फ़िल्म ये देखना ये है की क्या जोशुआ पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसा खत्म कर शांति समझौता करवा पाने में सफल हो पाएगा? क्या आइडो अपनी काबिलियत साबित कर देश के सामने एक उदाहरण पेश कर पाएगी? खैर ये तो अब फ़िल्म को देखकर ही पता लगाया जा सकता है।

ऑस्कर में जाने का दम रखती फ़िल्म 

आपको बता दें की उत्तर पूर्व पर बनी फिल्मों की एक लंबी लिस्ट है लेकिन इस क्षेत्र में जो होता रहा है उस पर हिंदी की मुख्यधारा की फिल्म बनाकर अनुभव ने जोखिम भी बहुत बड़ा लिया है। फिल्म ‘अनेक’ विश्व सिनेमा का नया अनुभव है। जिस तरह की ये फिल्म बनी है और जो इसका असर जाग्रत दर्शकों पर होता है, उस लिहाज से इसे अगले ऑस्कर पुरस्कार समारोह में भारत की तरफ से जाने का दम रखती है।

फ़िल्म को लेकर क्या कहा आयुष्मान ने  

हाल ही में हिंदी सिनेमा की बात करें तो कार्तिक आर्यन की हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म भूल भूलिया 2 बॉक्स ऑफिस की फेवरेट फ़िल्म बन चुकी है। आयुष्मान खुराना ने कहा कि ‘अनेक’ जैसी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस आंकड़े ज्यादा मायने नहीं रखते। मायने रखता है इस बात का लोगों तक पहुंचना। लेकिन मेरा मानना है कि ‘अनेक’ जैसी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर चलना बहुत जरूरी है। ये ‘द नॉर्थ ईस्ट फाइल्स’ है। इस फिल्म के लिए किसी राजनीतिक दल या उससे जुड़े संगठन ग्रुप बुकिंग नहीं करेंगे लेकिन नई पीढ़ी के दर्शकों के लिए ये एक जरूरी फिल्म है। इस देश को जानने के लिए। इस देश का दर्द पहचानने के लिए है।

फ़िल्म को देखें या न देखें 

बॉलीवुड के डूबते करियर को भूल भूलिया 2 से थोड़ा सहारा मिला है ऐसे में अब आयुष्मान की फ़िल्म अनेक भी सुर्खिया बटोरने के लिए हम सब के बिच आ गई है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ के सुपरहिट होने और ‘द केरला स्टोरी’ के रिलीज होने के बीच फिल्म ‘अनेक’ देश की एक अलग कहानी का एक ऐसा सच है जिसके बारे में बात होना जरूरी है। इसलिए आपको इस फ़िल्म को जरूर देखना चाहिए। फ़िल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है जिसमें मुख्य भूमिका का किरदार आयुष्मान ने निभाया है। खबरों की माने तो कहा जा रहा है की आयुष्मान ने इस फिल्म को बनाकर एक खुद के लिए एक नई लकीर खींची ही है, जो हिंदी सिनेमा के लिए भी एक नई तकदीर की लकीर बन सकती है।