5 Dariya News

सांसद परनीत कौर ने आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नई इमारत का किया उद्घाटन

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने पंजाब में स्कूली शिक्षा व्यवस्था में किए सराहनीय सुधारः परनीत कौर

5 Dariya News

पटियाला 25-May-2022

पूर्व विदेश मंत्री एंव पटियाला से सांसद परनीत कौर ने बुधवार को आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन करने के बाद सांसद परनीत कौर ने मीडिया से बातचीत दौरान कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार जिस समय सत्ता में आई थी, उस समय स्कूल की हालत खराब थी, लेकिन कैप्टन सरकार के अथक प्रयासों और मेरी बेटी जय इंदर कौर की लगातार की गई मेहतन से जिले भर के करीब 44 स्कूलों को अपग्रेड करते हुए लगभग सभी स्कूलों का पुर्नविकास किया गया।नवनिर्मित भवन को क्षेत्र के लोगों को समर्पित करते हुए परनीत कौर ने कहा, “स्कूल का स्टाफ बहुत ही मेहनती है और मुझे यकीन है कि इनके पास पढ़ने वाले बच्चे हमारा सुनहरी भविष्य बनेंगे। 

उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के हरेक स्कूल को विकसित करने का प्रयास करते हुए उन्हें समार्ट स्कूल बनाने मेंके लिए हर संभव प्रयास कियाहै। देश भर में पंजाब के  स्कूल पहले स्थान पर हैं। अगर हम पटियाला शहर की बात करें तो हमारी सरकार के दौरान 44 स्कूलों को अपग्रेड कर स्मार्ट स्कूल बनाया गया। स्कूल प्रधानाचार्य संतोष कुमार ने सांसद परनीत कौर और जय इंदर कौर का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सांसद परनीत कौर जी और बीबा जय इंदर कौर जी के समर्पण स्कूल के बुनियादी ढांचे के निर्माण के निरंतर प्रयासों के लिए बहुत आभारी हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह के कार्यकाल के दौरान सरकार ने लाखों रुपये के फंड इस स्कूल को दिए हैं। इस अवसर पर बीबा जय इंदर कौर, एसपी ओबेरॉय, के.के शर्मा, पार्षद हैप्पी वर्मा, माणिक सिंगला और स्कूल स्टाफ मुख्य रूप से उपस्थित था।