5 Dariya News

लड़कियों का शिक्षा हासिल करने के लिए आगे आना नयी जागृति का सूचक : लाल चंद कटारूचक्क

खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री की तरफ से गुरू नानक यूनिवर्सिटी कालेज नरोट जैमल सिंह में ऑडीटोरियम निर्माण के लिए हर संभव मदद का भरोसा

5 Dariya News

चंडीगढ़/नरोट जैमल सिंह 23-May-2022

आज के दौर में लड़कियों का हर क्षेत्र में सम्मिलन बढ़ रहा है और वह अलग-अलग क्षेत्रों में दिन-प्रतिदिन नये मील पत्थर स्थापित कर रही हैं।’’ इन विचारों का प्रगटावा नरोट जैमल सिंह के गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी कालेज में आज एक समागम के दौरान पहुँचे पंजाब के ख़ाद्य, सिविल सप्लाई, उपभोक्ता मामला और वन मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक्क ने अपने संबोधन के दौरान किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कॉलेज के प्रबंधक इस बात के लिए बधाई के पात्र हैं कि इस कॉलेज में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियों में से 70 प्रतिशत लड़कियाँ हैं जोकि समाज में आ रही नयी जागृति का प्रतीक है।

इस मौके पर श्री कटारूचक्क ने कहा कि कॉलेज के जो भी मुद्दे पेश हैं, उनका पहल के आधार पर हल किया जायेगा। उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि कालेज में करवाए जाने वाले समागमों सम्बन्धी कोई कठिनाई पेश न आए इसलिए यहाँ एक बड़ा ऑडीटोरियम भी जल्द बनाया जायेगा। उन्होंने यह भी वचनबद्धता दोहराई कि कॉलेज के ग्राउंड को साफ करके खेल के काबिल बनाया जायेगा जिससे नौजवान लड़के और लड़कियाँ यहाँ अपनी खेल प्रतिभा को और निखार कर खेल के क्षेत्र में राज्य और देश का नाम ऊँचा कर सकें। इससे पहले कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अर्पणा ने श्री लाल चंद कटारूचक्क का स्वागत किया और अध्यापकों के साथ उनकी जान-पहचान करवाई।

 उन्होंने इस मौके पर कालेज में पढ़ाए जा रहे पाठ्यक्रमों के बारे मंत्री को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि नये सैशन में कुछ और नये पाठ्यक्रम कालेज में शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर कॉलेज प्रिंसिपल की तरफ से श्री लाल चंद कटारूचक्क को पंजाबी सभ्याचार के प्रतीक फूलकारी और एक सम्मान चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया। मंत्री की तरफ से इस मौके पर कालेज में एक वृक्ष लगा कर कुदरत का शुकराना भी अदा किया गया। मेहमानों का धन्यवाद प्रो. गुरप्रीत सिंह और स्टेज संचालन प्रो. सरबजीत सिंह ने किया। इस मौके पर उपस्थित दूसरे आदरणियों में ब्लॉक प्रधान श्री कुलवंत सिंह और महाराना प्रताप स्कूल के प्रिंसिपल श्री पाल सिंह भी मौजूद थे।