धारा-370 पर बोलीं महबूबा- मुसलमानों का कत्लेआम करना चाहती है भाजपा, जैसे गुजरात में हुआ था

5 Dariya News

धारा-370 पर बोलीं महबूबा- मुसलमानों का कत्लेआम करना चाहती है भाजपा, जैसे गुजरात में हुआ था

5 Dariya News

श्रीनगर 23-May-2022

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। आज यानी सोमवार को महबूबा ने धारा 370 पर बात करते हुए बीजेपी के खिलाफ तीखा हमला बोला है। उन्होंने भाजपा नेताओं से लेकर PM मोदी तक को आढ़े हाथ लिया है। महबूबा ने कहा- भाजपा सरकार का 370 हटाने का मकसद अब सामने आ रहा है। हबर ए खेल, जीरात और जंगलात के कर्मचारियों को बाहर किए जाने से साफ हो रहा है कि भाजपा क्या चाह रही है। घाटी के जो लोग 5 सालों से यहां नौकरी कर रहे थे उन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। जब 370 लागू थी तो हमारे यहां PRC होता था, कश्मीर के लोग ही यहां नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते थे। लेकिन धारा 370 हटने के बाद अब पूरे भारत से यहां नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं और यहां के बच्चों को नौकरी से निकाला जा रहा है।

इससे बड़ा और क्या जुर्म होगा? कश्मीर के लोगों को दरकिनार किया जा रहा है ताकि वो आर्थिक तौर पर कमजोर हो जाए।महबूबा यहीं नहीं रुकीं उन्होंने कहा देश में भाजपा सरकार ब्रिटिश राज की तरह बर्ताव कर रही है। लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा है। मुस्लिमों को लगातार भड़काया जा रहा है और गुजरात कांड को दोहराने की साजिश रची जा रही है। सब जानते हैं कि गुजरात में क्या हुआ था। ये भारत में गुजरात और यूपी मॉडल बनाना चाहते हैं। मुसलमानों को परेशान करने के लिए भाजपा के मुख्यमंत्रियों के बीच होड़ लगी हुई है कि कौन इन्हें ज्यादा परेशान कर सकता है। असम के मुख्यमंत्री तो उनसे भी दो कदम आगे बढ़ गए हैं।पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 से पहले अंग्रेजों ने हिंदू और मुसलमानों को लड़ाया था।

आज अंग्रेजों की तरह ये भाजपा के नेता और मुख्यमंत्री व्यवहार कर रहे हैं। इन सब हालातों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं। वह देश के प्रधानमंत्री हैं। हिंदू, मुस्लिम और सिक्ख वो सबके प्रधानमंत्री है। लेकिन वो बिलकुल चुप हैं। उनकी चुपी से भाजपा ये समझ बैठी है कि वो जो कर रही है बिलकुल सही कर रही है। महबूबा ने कहा जहां जहां भाजपा की सरकार है उनके मुख्यमंत्रियों में कंपीटिशन हो रहा है कि कौन मुसलमानों को ज्यादा तंग करेगा और मुस्लिमों को का खात्मा करेगा। मुसलमानों को भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। मंदिर और मस्जिदों के मद्दों को उठाया जा रहा है। ताकि मुसलमान उसपर रिएक्ट करे और भाजपा को गुजरात जैसे एक और कांड को दोहराने का मौका मिल जाए। मुसलमानों को कत्लेआम करने की साजिश की जा रही है। मुसलमानों को संभलकर रहना होगा।