ज्ञानवापी पर बवाल: औवेसी की पार्टी के नेता ने शिवलिंग पर किया भद्दा कमेंट, दानिश कुरैशी गिरफ्तार

5 Dariya News

ज्ञानवापी पर बवाल: औवेसी की पार्टी के नेता ने शिवलिंग पर किया भद्दा कमेंट, दानिश कुरैशी गिरफ्तार

5 Dariya News

उत्तर प्रदेश 18-May-2022

ज्ञानवापी मस्जिद का मामला पूरे देश में गर्मा चुका है। भद्दे कमेंट्स ने इस मुद्दे को और ज्यादा भयानक बना दिया है। वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता को शिवलिंग पर कमेंट करना भारी पड़ गया। AIMIM के प्रवक्ता और नेता दानिश कुरैशी को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिवलिंग पर लोग अब तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

इसी बीच AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी ने शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। साइबर क्राइम एक्शन में आई और कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, हाल ही में वाराणसी की सेशन कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कराया गया था। इस सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्षकार ने परिसर में शिवलिंग मिलने का दावा किया था। इसके बाद कोर्ट ने इस जगह को सील करने का आदेश दे दिया था। हालांकि, मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को लगातार नकार रहा है। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं, बल्कि फव्वारा है। जो लगभग हर मस्जिद में लगा होता है। 

रुबीना का बयान-

समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर एक नया बयान दिया है। रुबीना ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कहा है कि यदि यह साबित हो जाता है कि वहां पर मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी तो हमारे कौम को उस जमीन को हिंदू भाइयों को दे देना चाहिए।

अब तक क्या हुआ

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा होने के बाद ये विवाद और गहरा गया है। हिंदू पक्ष की तरफ से दावा किया गया है कि मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिला है, जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है। आज वाराणसी कोर्ट में इसपर सुनवाई हुई। कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट जमा कराने के लिए 2 दिन का वक्त और मांगा था। कोर्ट ने यह मोहलत दे दी है। इस बीच कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटा दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि अजय मिश्रा के सहयोगी आरपी सिंह मीडिया में जानकारी लीक कर रहे थे।

इसके अलावा मुस्लिम पक्ष ने भी अजय मिश्रा को हटाए जाने की मांग की थी। वहीं, अजय प्रताप सिंह और विशाल सिंह सर्वे टीम का हिस्सा बने रहेंगे। अब विशाल सिंह कोर्ट में रिपोर्ट जमा करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे तो खत्म हो गया, लेकिन दावों पर तूफान खड़ा हो गया। तीसरे और आखिरी दिन सर्वे का काम पूरा करते ही जैसे ही टीम बाहर आई तो हिंदू पक्ष शिवलिंग मिलने का दावा करने लगे। हिंदू पक्ष के मुताबिक, जैसे ही वजूखाने का पानी निकाला गया, सभी झूम उठे, क्योंकि वहां 12.8 फीट व्यास का शिवलिंग था। लेकिन मुस्लिम पक्ष इस को फव्वारा बता रही है। उनका कहना है कि ऐसे फव्वारे हर मस्जिद में होते हैं ।