दिल्ली भीषण अग्निकांड: अजीत बोला- मेरी बहन को आज पहली सैलरी मिली थी... वो कहां हैं, पता नहीं

5 Dariya News

दिल्ली भीषण अग्निकांड: अजीत बोला- मेरी बहन को आज पहली सैलरी मिली थी... वो कहां हैं, पता नहीं

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-May-2022

कहते हैं जिंदगी हो या इमारत, आग कहीं भी लगे, ये सबकुछ राख बना देती है। दिल्ली में भी शुक्रवार की रात कुछ ऐसा ही हुआ। वेस्‍ट द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन पास शुक्रवार को एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग में कई जिंदगियां जल कर राख हो गई। किसी ने अपने पिता को खोया तो किसी ने अपनी बेटी को। कोई अपने भाई की खोज रहा है तो कोई अपनी बहन के शव पर रो रहा है। सब कुछ बरबाद हो गया। इमारत आग की लपटों से घिरी हुई थी, धूं धूं कर जल रही थी। इन लपटों में देखते ही देखते 27 जिंदगियां खत्म हो गईं। इस दर्दनाक हादसे में 19 लोग अभी भी लापता हैं। अपनी बहन की तलाश में संजय गांधी अस्पताल पहुंचे अजीत तिवारी ने बताया कि घटना के बाद से मोनिका लापता है। मैं अपनी बहन की तलाश में आया हूं।

उसने पिछले महीने CCTV कैमरा पैकेजिंग यूनिट में काम करना शुरू किया था और हादसे वाले दिन ही उसे पहली सैलरी मिली थी। अब वो कहां हैं, पता नहीं। मैं बहुत देर से उसे ढूंढ रहा हूं लेकिन वो कहीं भी नहीं दिखाई दे रही है। समझ नहीं आ रहा है कि अब मैं क्या करूं, कहां जाऊं।अजीत ने बताया कि हमें शाम 5 बजे आग के बारे में पता चला, लेकिन ये नहीं पता था कि आग उसके ऑफिस की बिल्डिंग में लगी थी, जब वह घर नहीं लौटी तो शाम 7 बजे से उसकी तलाश में हूं। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक मोनिका अपने दो भाइयों और एक बहन के साथ दिल्ली के आगर नगर में रहती है। वो उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की रहने वाली हैं।

हादसे का जिम्मेदार कौन

इसका जिम्मेदार कौन है? सबके मन में यही सवाल उठ रहा होगा। 27 लोगों की मौत के पीछे एक आपराधिक लापरवाही जिम्मेदार है। जिस फैक्ट्री में आग लगी है उसके दोनों मालिक को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद गिराफ्तार कर लिया है। वरुण गोयल और सतीश गोयल को दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिराफ्तार किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि द‍िल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन पास शुक्रवार को एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। ऐसी आग जिसकी लपेटों से लोग खुद की जान नहीं बचा पाए। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इस अग्निंकांड में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। और अब  100 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। चीफ फायर अफसर का कहना है कि अभी भी बिल्डिंग के अंदर करीब 30 से 40 लोग फंसे हो सकते हैं।

कंपनी के मालिकों पर FIR दर्ज-

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग में कंपनी मालिक वरुण और हरीश गोयल के पिता अमरनाथ की भी मौत हो गई। जिस वक्त आग लगी, उस समय मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी, और अमरनाथ वहां मौजूद थे। वह आग में फंसे और निकल नहीं पाए। खबर है कि बुजुर्ग अमरनाथ गोयल भी दूसरे लोगों की तरह आग में काफी ज्यादा झुलस गए थे और अस्पताल में उनकी मौत हो गई।  उधर, कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में कंपनी  चलाने वाले मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। पुलिस ने दोनों को अरैस्ट कर लिया है। वहीं बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल फरार है।