The Kashmir Files इंडियन साइन लैंग्वेज में OTT पर रिलीज होने वाली बनी पहली फिल्म,बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

5 Dariya News

The Kashmir Files इंडियन साइन लैंग्वेज में OTT पर रिलीज होने वाली बनी पहली फिल्म,बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

5 Dariya News

मुंबई 13-May-2022

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) एक ऐसी फिल्म बनी जो कई विवादों,प्रशंशा और आलोचनाओं आदि से घिरी रही है। ये फिल्म जब से रिलीज हुई है तब से सुर्खियों को बटौरने में लगी हुई है। पहले फिल्म ने महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।  विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर 13 मई को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में प्रीमियर के लिए तैयार है।

इसमें खास बात यह है की इस फिल्म का ओटीटी पर इंडियन साइन लैंग्वेज में भी प्रीमियर किया जा रहा है। इस पहल की शुरुआत जी5(ZEE5) ने की है।हाल ही में Zee5 ने मुंबई में इंडियन साइन लैंग्वेज (The Kashmir Files Indian Sign Languages) में फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जिसमें 500 से ज्यादा ऐसी आडियंस थी,जिनकी सुनने की क्षमता बहुत कम थी इस खास मोके पर फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, उनकी पत्नी-एक्ट्रेस पल्लवी जोशी और एक्टर दर्शन कुमार भी नज़र आए। 

https://youtu.be/N7tpb9ShtdM

ये फिल्म उन लोगों के लिए बनाई गई जिनकी सुनने की क्षमता नहीं है। ताकि वह इसे आसानी से साइन लैंग्वेज में समझ सकें। आपको बता आज ये फिल्म Zee5 के OTT Platform में रिलीज हो चुकी है जिसकी वजह से यह इंडियन साइन लैंग्वेज के साथ बॉलीवुड की पहली ऐसी कमर्शियल फिल्म बन गई है जिसने  वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। 

फिल्म के डॉयरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की बात करें तो वे इस बात पर बेहद खुश नज़र आ रहे हैं  विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने बताया कि “हमें खुशी है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ दुनिया भर में इतने सारे लोगों तक पहुंची और गूंजती रही और अब जी5 के एक अनोखे कदम के साथ, फिल्म न केवल हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में बल्कि इंडियन साइन लैंग्वेज में उपलब्ध होगी. यह एक कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए.”

ये भी पढ़ें : 'Jug Jugg Jeeyo' का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज़| फैमली ड्रामा से भरपूर दिखी फ़िल्म की झलक

इसी के साथ आपको ये भी बता दें की फिल्म द कश्मीर फाइल्स फिल्म घटना पर अधारित है जो 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर किये जुर्म और उनको घर से बेघर करने के संघर्ष की दिल दहला देने वाली दास्तां को दिखाया है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार आदि मुख्य किरदार में हैं।