Balenciaga Brand: जो जूते लोग कबाड़ में देते है वो भला ये डेढ़ लाख रूपये में बेच रहें हैं | आप भी देखकर हो जायेंगें हैरान

5 Dariya News

Balenciaga Brand: जो जूते लोग कबाड़ में देते है वो भला ये डेढ़ लाख रूपये में बेच रहें हैं | आप भी देखकर हो जायेंगें हैरान

5 Dariya News

12-May-2022

फैशन एक ऐसा नाम है जिसमें हर रोज कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है।कई बार तो फैशन के नाम पर हमें कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है जो ये सोचने पर मजबूर कर देता है की ऐसी चींजो को खरीदता भी कौन ही होगा। हाल ही में ऐसा कुछ देखने को मिला जिसकी  वजह से लग्जरी फैशन ब्रांड Balenciaga इंटरनेट पर प्रसिद्ध हो गया अब  इसके पीछे का कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

Balenciaga के इस नए कलेक्शन का नाम ‘Paris Sneaker’ रखा गया है। यह एक  स्पैनिश फैशन ब्रांड है जो अपने ओवर द टॉप कलेक्शंस के लिए हमेशा ही चर्चा में रहता है। कभी इस ब्रांड के स्वेटर तो कभी बेल्ट के नाम पर बैलेंसियागा ने अजीबोगरीब चीज़ें पेश करके सुर्खियां बटोरी हैं। लेकिन जो अब ये अपने नए फैशन को लेकर आया है वो सच में एक बड़ा मज़ाक ही है। दरअसल वो बैलेंसियागा के जूते हैं, जो आपको देखने पर ही यह सोचने में मजबूर कर देगा की ये जूता है या कचरा यानि हम यह कह सकते हैं की इसे हम वो कबाड़ कह सकते हैं जो कंपनी इसे डेढ़ लाख रूपये में बेच रही है।

 कटे-फटे जूतों की कीमत लाखों में  

Balenciaga के ‘Paris Sneaker’ कलेक्शन के किसी भी जूते की कीमत कम नहीं है। ये अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं अगर हम इनके सबसे कम कीमत वाले जूतें की बात करें तो ये $495 यानि भारतीय मुद्रा में Rs 38,208 और $625 यानि भारतीय मुद्रा में Rs 48,243 है. अगर किसी को एक्स्ट्रा डिस्ट्रेस्ड यानि बिल्कुल ही फटा हुआ जूता चाहिए तो आपको  £1,290 यानि करीब 1 लाख 43 हज़ार रुपये खर्च करने होंगे। इन जूतों के कैनवस से लेकर उसकी रबर रिप्स तक कटी-फटी हुई हैं और इसका बैलेंसियागा का लोगो भी जूते में बिल्कुल आगे की तरफ लगा हुआ है।

इस तरह के फैशन पर Balenciaga Brand का कहना 

फैशन ब्रांड का कहना है कि उन्होंने इस कलेक्शन के ज़रिये क्लासिक डिज़ाइन और रीटूल किया है।हम टाइमलेस कैजुअल वियर को पेश करना चाहते हैं। हमने इसे डिस्ट्रेस्ड कैनवस, रफ किनारे और पहले पहने गए लुक के साथ इसे पेश किया गया है।अब हम आपको इस जूते की फोटो दिखाते है आप खुद ये देखकर हैरान रह जाओगे की अगर ऐसे ही जूतों को पहनना है तो इंसान नए जूते क्यों ही खरीदे। तस्वीरों को देखने के बाद लोग भला कैसे ट्रोल करने से पीछे रह सकते थे। इस पर लोगों ने इन जूतों को लेकर ब्रांड को जमकर ट्रोल करके खूब मजे लिए ।

These Balenciaga distressed sneakers were launched on Monday, May 10 and it goes for $1,850.

Would you rock this? pic.twitter.com/38U75M18wV

— Lisa Dankwa (@lisathecorpora1) May 11, 2022

Alright, this is the worst sneaker I’ve seen today… Balenciaga has to be trollin pic.twitter.com/nmMTDePmB6

— Seth Fowler (@RealSethFowler) May 9, 2022

New Balenciaga “Paris” Footwear pic.twitter.com/eyWfMhAWJS

— Hermaine M (@HermaineM) May 11, 2022

Tag someone that deserves these new Balenciaga shoes pic.twitter.com/0yFmc99tP3

— Educated Hoodlum🦋😇 (@thathoodlumgirl) May 11, 2022

Anyone who buys Balenciaga needs to go see the therapist https://t.co/xHG5N75x9y

— Shabib Siddiqui 👨🏻‍🦯 (@shabibazam) May 10, 2022

इसके अलावा, Balenciaga Paris स्नीकर दुनिया भर में उनकी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। वे दुनिया भर में लॉन्च से पहले 9 मई को यूरोपीय स्टोर और 16 मई को संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध होंगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कोई लग्जरी ब्रांड ट्रोल और आलोचना का शिकार हुआ हो।

यह भी पढ़ें  अमिताभ बच्चन के धाकड़ टीज़र शेयर करके किया डिलीट। जानिए क्या कहा कंगना रनौत ने

एक बार, लुई वीटन ने एक साइकिल लॉन्च की है। ब्रांड ने इसकी कीमत सिर्फ 28,900 डॉलर यानी 21,12,363 रुपये रखी है. इसके अलावा, न्यूजीलैंड ब्रांड, एनाबेल्स, ने आम भारतीय स्ट्रिंग खाट को 'विंटेज इंडियन डेबेड' "वन-ऑफ-ए-काइंड" और "ओरिजिनल" के रूप में बेचा, 'चारपाई' वर्तमान में $800.00 NZD या 41,211.85 रुपये में बिक रहा है।

English : Balenciaga Launched Retooled Classic Prais Sneakers. Netizens Hilariously Trolled The Luxury Brand‘