महबूबा मुफ्ती का मोदी सरकार को चैलेंज- दम है तो आगरा के 'ताजमहल' को मंदिर बनाकर दिखा दो

5 Dariya News

महबूबा मुफ्ती का मोदी सरकार को चैलेंज- दम है तो आगरा के 'ताजमहल' को मंदिर बनाकर दिखा दो

5 Dariya News

कश्मीर 11-May-2022

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। अब उन्होंने एक बार फिर से भाजपा सरकार को चुनौती दे डाली है। ताजमहल विवाद में अब महबूबा भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने भाजपा को ओपन चैलेंज दिया है कि अगर उनमें दम है तो ताजमहल को मंदिर बनाकर दिखा दो।जी हां महबूबा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस तरह के तमाम विवाद सिर्फ लोगों के ध्यान भटकाने के लिए उठाए जा रहे हैं। देश में बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी से जनता का ध्यान भटकाया जा रहा है। लोगों को गुमराह करने के लिए उन्हें मुस्लिमों के पीछे लगा दिया गया है। जो देश का पैसे लूटकर विदेश भाग गए, उन्हें पकड़ने के बजाय ये सिर्फ हर उस जगह का विरोध करना चाहते हैं जिसका निर्माण मुगलों ने किया था। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि भाजपा नेता रजनीश ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर दावा किया है कि ताजमहल असल में तेजोमहल है।

उन्होंने ताजमहल के तहखाने के 22 कमरे खोलने की मांग की है। इस विवाद को लेकर अब महबूबा ने चेतावनी दी है कि ये लोग ताजमहल या लाल किले की जगह मंदिर बनाकर दिखा दें।महबूबा यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा-  अगर इनमें दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएं, फिर देखते हैं कि दुनिया के कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे। मुगलों के समय जो चीजें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं। इससे कुछ हासिल नहीं होगा। ये लोग देश को गुमराह कर रहे हैं। बेरोजगारी, महंगाई सब बढ़ रही है। देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है। हमारा देश गरीबी के मामले में अब बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे हो गया है। लेकिन इस सरकार को फालतू के कामों में लगाकर उनका ध्यान भटकाने में मजा आ रहा है।

कुतुब मीनार का नाम बदलने की मांग तेज- 

दिल्ली में कुतुब मीनार के नाम को बदलने की मांग तेज हो गई है। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कुतुब मीनार के ठीक सामने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने मांग रखी है कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तम्भ रखा जाए। उधर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी कई जगहों के नाम बदले जाने की मांग रखी है। उन्होंने अकबर रोड, हुंमायू रोड, औरंगजेब लेन, तुगलक लेन का नमा बदलने के लिए मांग की है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि इन सबके नाम महाराणा प्रताप, महर्षि वाल्मीकि, गुरु गोविंद सिंह और जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखे जाने चाहिए।