मोहाली इंटेलिजेंस दफ्तर में धमाका: रॉकट लॉन्चर से हुआ हमला.. CM बोले-कुछ गिरफ्तारियां हो गई हैं

5 Dariya News

मोहाली इंटेलिजेंस दफ्तर में धमाका: रॉकट लॉन्चर से हुआ हमला.. CM बोले-कुछ गिरफ्तारियां हो गई हैं

5 Dariya News

मोहाली 10-May-2022

पंजाब के मोहाली से बहुत बड़ी खबर आ रही है। मोहाली के इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस में सोमवार शाम 7.30 बजे एक जबरदस्त धमाका हुआ है। ये धमाका इतना जोरदार था कि इससे बिल्डिंग के सारे शीशे टूटकर बिखर गए और दफ्तर की दिवारें भी टूट गईं। SSP और IG  तुरंत मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए। फिलहाल पूरे पंजाब में हाई अलर्ट  जारी कर दिया गया है। जांच में जुटी पुलिस को मौके पर मिली रॉकेटनुमा चीज मिली थी। जिसके बाद उसकी जांच की गई। अब खबर आ रही है कि एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थें। इन लोगों ने करीब 80 मीटर दूर से बिल्डिंग को अपना निशाना बनाया। वहीं इंटेलिजेंस टीम जांच में जुटी है |

रॉकेट लॉन्चर से हुआ हमला- 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहाली में पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर सोमवार रात को रॉकेट लांचर से किया गया हमला चलती कार से किया गया था। हमला करने वाले स्विफ्ट कार में आए थे और उन्होंने चलती कार से ही बिल्डिंग को निशाना बनाया था। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। वहीं रॉकेट लांचर से हमले की सूचना के बाद मोहाली ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी के अधिकारी हरकत में आ गए। मोहाली पुलिस के मुताबिक सोमवार देर शाम करीब 7 बजकर 45 मिनट पर विस्फोट की सूचना मिली। जब यह हमला हुआ उस समय अधिकतर मुलाजिम मुख्यालय से घर निकल गए थे। केवल सुरक्षा में तैनात स्टाफ ही वहां पर तैनात था। पुलिस ने बताया कि रॉकेट नुमा हथियार 25-30 मीटर की दूरी से फेंका गया, जिससे यह सीधे इमारत की खिड़की और शीशे को तोड़ते हुए मुख्यालय के मेज के पास गिरा। आशंका जताई जा रही है कि यह हमला RPG से हुआ है। RPG यानी कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड। तस्वीर में टूटी हुई ग्रेनेड की तस्वीर देखी जा सकती है।

Koo App

लेकिन दूसरी तरफ पंजाब पुलिस ने इसे आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की है। पंजाब पुलिस का कहना है कि यह एक छोटा धमाका था। एसपी के मुताबिक ब्लास्ट बाहर से हुआ है। फॉरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है।SP मुख्यालय रविंदर पाल सिंह का कहना है कि हमले की तीव्रता ज्यादा नहीं होने के कारण इसमें कोई घायल नहीं हुआ है और ना ही किसी प्रकार को कोई नुकसान हुआ है। पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और FSL टीम इसकी जांच कर रही है। वहीं पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह ने  पुलिस पर  हुए इस हमले को चिंताजनक बताया है। उन्होंने कहा-  मोहाली में खुफिया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई। पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है। 

खालिस्तानी आतंकियों का हाथ हो सकता है- 

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार इस हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ भी माना जा रहा है। IB के इनपुट को पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ शेयर किया था, जिसके बाद करनाल से 4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। खबर ये है कि खुफिया एजेन्सियों का मानना है कि इन सब घटनाओं में कोई न कोई तालमेल जरूर है। वहीं 2 दिन पहले हिमाचल असेम्बली के बाहर खालिस्तानी झंडे लगे मिले थे। माना जा रहा है कि खालिस्तानी झंडों का मिलना भी इसी साजिश की हिस्सा हो सकता है। जल्द ही इस मामले में FIR दर्ज हो सकती है। 

मोहाली मामले में कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं- CM भगवंत मान

इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री  भगवान का बयान आया है कि- इस पूरे मामले में कुछ गिरफ्तारियां हुई हैं। जांच लगातार जारी है और संभावना है कि शाम तक और कुछ गिरफ्तारियां हो जाए। जो भी इस साजिश के पीछे है, किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। इससे पहले मोहाली ब्लास्ट पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक बुलाई है। DGP समेत सभी बड़े अधिकारी बैठक में शामिल होंगे। सीएम आवास पर होने वाली इस बैठक में भगवंत मान ब्लास्ट पर रिपोर्ट मांगेंगे।

हाल ही में पकड़े गए थे चार आतंकी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले हरियाणा के करनाल में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। जिसमें देश को दहलाने की खालिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया गया। करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले। इनके पास से तीन IED बम भी मिले। बताया गया था कि इन चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है।