5 जून को अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, शिवसेना ने पोस्टर में लिखा- असली आ रहा है... नकली से सावधान

5 Dariya News

5 जून को अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, शिवसेना ने पोस्टर में लिखा- असली आ रहा है... नकली से सावधान

5 Dariya News

अयोध्या 09-May-2022

खबर है कि 5 जून को MNS प्रमुख राज ठाकरे परिवार सहित रामलला के दर्शन करने अयोध्या आ रहे हैं। यूपी में हर ओर पोस्टर लगा दिए गए हैं। राज ठाकरे की ओर से लगे पोस्टर में लिखा गया है- राज तिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवा धारी। इस पोस्टर के चक्कर में अब यूपी में पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। शिवसेना और MNS के टकराव की आहट अयोध्या में सुनायी पड़ रही है।राज ठाकरे का अयोध्या दौरा अभी हुआ भी नहीं, लेकिन सियासत पहले ही गर्म हो चुकी है। वजह ये है कि राज ठाकरे के 5 जून को होने वाले दौरे के ठीक 5 दिन बाद यानी 10 जून को उनके भतीजे आदित्य ठाकरे भी अयोध्या आएंगे। लेकिन शिव सेना ने जो स्लोगन अपने पोस्टरों पर लिखा है उससे सियासी पारा गरमा गया है। पोस्टर में बाल ठाकरे, उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की तस्वीरें लगाकर लिखा गया- असली आ रहा है नकली से सावधान।

राज ठाकरे के इस पोस्टर को न सिर्फ सियासी चुनौती के तौर पर देखा गया बल्कि लाउड स्पीकर को लेकर जिस तरह से राज ठाकरे ने शिवसेना की सरकार कर सवाल उठाए हैं, उसको देखते हुए अयोध्या से हिंदुत्व का एक संदेश देने की पहल के तौर पर भी देखा गया। वहीं शिव सेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हमारे लिए ये राजनीति का नहीं, विश्वास का विषय है। साथ ही राज ठाकरे के दौरे पर कटाक्ष करते हुए ये भी जोड़ दिया की जो लोग फर्जी भावना से आते हैं, उनको भगवान राम आशीर्वाद नहीं देते। आप सब की जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या के एक होटल में राज ठाकरे के दौरे से पहले सारे कमरे बुक किए जा चुके हैं।

वहीं राज ठाकरे के अयोध्या आने की घोषणा के बाद बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के नाम से भी पोस्टर लग गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी राज ठाकरे को चेतावनी दी और उत्तर भारतियों के प्रति उनकी सोच और व्यवहार के लिए माफी मांगने के लिए कहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बृज भूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे को अयोध्या में ना घुसने देने की चुनौती  दी थी। बृज भूषण शरण सिंह ने कहा था- जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से मांफी नहीं मांगते तब तक उन्हें किसी भी हाल में अयोध्या में नहीं घुसने दूंगा।5 जून से 10 जून के बीच में अयोध्या में क्या होगा, अभी ये कहना मुश्किल है। लेकिन एक बात तो पक्का है मामला गर्म है। राज ठाकरे खुद की छवि हिंदू भगवाधारी की बनाने में लगे हैं और उधर शिवसेना पर हिंदुत्व की राजनीति से हटने पर चर्चा हो रही है। ऐसे में राज ठाकरे के दौरे से 5 दिन बाद आदित्य ठाकरे का अयोध्या दौरा जवाब और जिद का दौरा माना जा रहा है।