टेंशन में उद्धव ठाकरे सरकार: लाउडस्पीकर मामले में राज ठाकरे को मिल रहा शिवसैनिकों का साथ

5 Dariya News

टेंशन में उद्धव ठाकरे सरकार: लाउडस्पीकर मामले में राज ठाकरे को मिल रहा शिवसैनिकों का साथ

5 Dariya News

महाराष्ट्र 05-May-2022

महाराष्ट्र से शिवसेना को टेंशन देने वाली एक खबर आ रही है। खबर है कि लाउडस्पीकर मामले में राज ठाकरे को शिवसैनिकों का समर्थन मिल रहा है। MNS चीफ राज ठाकरे की तरफ से मिली चेतावनी के बाद महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट मोड पर है। मंगलवार को ठाकरे ने हिंदुओं से मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का चलाने की अपील की थी। बुधवार को उन्होंने दोबारा साफ किया था कि उनका आंदोलन जारी रहेगा।ET की रिपोर्ट के मुताबिक कई पुराने शिवसैनिक राज ठाकरे की बात से असहमति नहीं जता पा रहे हैं। ऐसे में राज्य की महाविकास अघाड़ी में शामिल शिवसेना को सतर्क रहकर काम करना पड़ रहा है। मुंबई के पूर्व शाखा प्रमुख का कहना है, हम कैसे असहत हो सकते हैं? बाला साहेब हमेशा इस बात पर बने रहे। राज ठाकरे से पहले ये मुद्दा हमें उठाना चाहिए था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

बाल ठाकरे का पुराना वीडियो किया था ट्वीट

विवाद के बीच राज ठाकरे ने बाला साहेब का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, इसमें बाला साहेब सरकार आने पर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की बात कह रहे हैं। इस वीडियो में बाला साहेब कहते हैं, जिस समय मेरी सरकार महाराष्ट्र में आएगी उस समय रास्ते में हो रहे नमाज को बंद करवाएं बिना हम नहीं रहेंगे। लाउडस्पीकर मस्जिद से नीचे आएंगे। वहीं, इससे पहले भी राज ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल किया था कि वह बाल ठाकरे की बात मानेंगे या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार की।

संजय राउत का बयान

शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को राज्य में गैर-कानूनी स्पीकर होने की बात से इनकार किया है। साथ ही उन्होंने राज ठाकरे के कामों को नौटंकी बताया है। राउत ने कहा- महाराष्ट्र में कोई भी गैर-कानूनी लाउडस्पीकर नहीं हैं। राज्य में पूर्ण शांति है। यह एक दिन की नौटंकी थी। रात गई बात गई। उन्होंने बाल ठाकरे के वीडियो को लेकर कहा, 'बाल ठाकरे और वीर सावरकर ने देश को हिंदुत्व सिखाया है।