अवैध कब्जा हटाने के लिए दिल्ली में फिर निकला बुलडोजर.. आज से शाहीनबाग में होगी सफाई

5 Dariya News

अवैध कब्जा हटाने के लिए दिल्ली में फिर निकला बुलडोजर.. आज से शाहीनबाग में होगी सफाई

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-May-2022

दिल्ली में अतिक्रमण हटाने के लिए आज से फिर बुलडोजर चलता दिखेगा। आज शाहीन बाग के आसपास वाले इलाके में बुलडोजर अतिक्रमण को हटाएगा। खबर है कि 5 से 9 मई तक  शाहीनबाग, ओखला, जामिया नगर, जसोला में अभियान चलेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईद के बाद से उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम भी अपने इलाके में अभियान चला रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने बुधवार को तुगलकाबाद के करणी सिंह शूटिंग रेंज में अतिक्रमण को हटाया।शाहीन बाग, ओखला, जामिया नगर, जसोला समेत दूसरे इलाकों से अतिक्रमण हटाने का दस दिवसीय अभियान दक्षिणी दिल्ली नगर निगम एक बार फिर से शुरू करने जा रहा है। इस दौरान अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा। वहीं, ईद के बाद उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम भी अपने इलाके में अभियान चला रहे हैं। 

 दक्षिणी निगम ने कालिंदी कुंज पार्क, जामिया नगर थाना, श्रीनिवासपुरी कॉलोनी, ओखला रेलवे स्टेशन, गांधी कैंप, शाहीन बाग, जसोला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, लोदी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट, सांई बाबा मंदिर रोड, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, धीरसेन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग, खड्डा कॉलोनी और कालका मंदिर के समीप अतिक्रमण हटाने के लिए एक्शन प्लान जारी किया है।अभियान 4 मई से 13 मई के बीच चलेगा। जामिया नगर में बृहस्पतिवार को, छह मई को ओखला और 9 मई को शाहीन बाग और जसोला में अभियान चलेगा। यहां लोगों को इशारा मिल गया है कि अतिक्रमण करने वाले लोग अपना सामान समेट लें, वरना सामान जब्त कर लिया जाएगा। दक्षिणी निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने बताया कि ईद के बाद अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चरण शुरू हो गया है। इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व जिले के DCP को पत्र लिखकर फोर्स मांगी गई थी। बुधवार को करणी शूटिंग रेंज इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ सामान्य रूप से अभियान चलाया गया। सड़कों पर फैले अतिक्रमण को बुलडोजर के जरिये साफ कर दिया गया। दक्षिणी निगम ने पुलिस उपायुक्त को पत्र लिखकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की है।

कब हुई थी शुरुआत-

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा के बाद वहां भी बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया था। हालांकि, तब कार्रवाई बहुत ज्यादा लंबी नहीं चल सकी थी क्योंकि इसपर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश आ गया था। कोर्ट ने फिलहाल जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर स्टे लगाया है।