बड़ी खबर: जीत गईं नवनीत राणा..कोर्ट से मिली जमानत, बेटी ने रिहाई के लिए पढ़ी थी हनुमान चालीसा

5 Dariya News

बड़ी खबर: जीत गईं नवनीत राणा..कोर्ट से मिली जमानत, बेटी ने रिहाई के लिए पढ़ी थी हनुमान चालीसा

5 Dariya News

मुबंई 04-May-2022

मुबंई से एक बड़ी खबर आ रही है। हनुमान चालीसा मामले में गिरफ्तारी के बाद नवनीत राणा  और रवि राणा को मुंबई सेशंस कोर्ट ने आज जमानत दे दी है। कोर्ट ने राणा दंपति को कई शर्तों पर जमानत दी है। कोर्ट ने कहा है क‍ि राणा दंपति मीडिया से दूर रहेंगे और बिलकुल भी बात नहीं करेंगे। भविष्य में ऐसा कोई अपराध नहीं करेंगे। राणा दंपती की ओर से वकील रिजवान मर्चेंट कोर्ट में मौजूद रहे। इस बीच मुंबई पुलिस ने जमानत का विरोध किया था। 

आपकी जानकारी के बता दें कि नवनीत राणा अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं। वहीं उनके पति रवि राणा विधायक हैं। हनुमान चालिसा मामले में गिरफ्तारी के बाद नवनीत राणा की भायखला जेल में तबीयत बिगड़ गई है। मुंबई के जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें लाया जा गया। नवनीत राणा ने तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि उन्हें गर्दन में स्पॉन्डिलाइटिस की शिकायत है। पूरे 11 दिन बाद राणा दंपति को कोर्ट से जमानत मिली है। 12 रातें उन्हें जेल में गुजारनी पड़ी।

जेल से रिहाई के लिए 8 साल की बेटी ने किया था हनुमान चालिसा का पाठ- 

नवनीत राणा की बेटी आरोही राणा ने मां-बाप की रिहाई के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया था। आरेही ने कहा था- मेरी मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं  भगवान से  प्रार्थना कर रही हूं। 

23 अप्रैल को इसलिए थी गिरफ्तारी

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में हुई थी। तब से राणा दंपती न्यायिक हिरासत में थे और हाईकोर्ट उनकी जमानत याचिका को खारिज कर चुका था। राणा दम्पति ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। 

राणा दम्पति के इस ऐलान के बाद शनिवार को सुबह से ही उनके घर के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जुट गए थे। उन्होंने दिनभर राणे दंपत्ति के घर के बाहर हंगामा किया। शिवसैनिकों ने राणे दम्पति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में शिवसैनिकों ने कहा था कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है। इसके बाद नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।