राज ठाकरे की हुंकार: MNS कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर पढ़ी हनुमान चालीसा

5 Dariya News

राज ठाकरे की हुंकार: MNS कार्यकर्ताओं ने मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर पढ़ी हनुमान चालीसा

5 Dariya News

महाराष्ट्र 04-May-2022

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे सरकार को लाउडस्पीकर पर तीन मई की डेडलाइन दी थी। राज ठाकरे ने कहा था कि 4 मई के बाद मैं किसी की नहीं सुनूंगा, लाउडस्पीकर नहीं उतारे गए तो हम दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। अब आलम ये है कि राज ठाकरे के इस ऐलान को देखते हुए MNS के कार्यकर्ता कई जगह हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

सोलापुर में एक मस्जिद के बाहर MNS वर्कर्स ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस घमासान के बीच पुलिस ने एक हजार से ज्यादा MNS कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। इस बीच खबर ये भी है कि  MNS चीफ राज ठाकरे आज मीडिया को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान राज लाउडस्पीकर विवाद पर एक बार फिर अपना पक्ष रखेंगे। इस बीच नवी मुंबई शहर के MNS अध्यक्ष योगेश शेते को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नवनती राणा की रिहाई पर कोर्ट में सुनवाई आज- 

हनुमान चालीसा विवाद के चलते नवनीत राणा भी कईं दिनों से जेल में है। नवनीत राणा और रवि राणा की जमानत पर अब किसी भी वक्त फैसला आ सकता है। मुंबई की सेशंस कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है। राणा दंपती के वकील रिजवान मर्चेंच कोर्ट पहुंच चुके हैं। इस बीच मुंबई पुलिस ने जमानत का विरोध किया है। सरकारी वकील प्रदीप घरात भी कोर्ट पहुंचे हुए हैं। राणा दंपती पर राजद्रोह और दो समुदायों में नफरत फैलाने समेत कई संगीन आरोपों में केस दर्ज है।

लाउडस्पीकर समस्या नहीं

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के पुत्र और विधायक नितेश राणे ने कहा है कि लाउडस्पीकर असली समस्या नहीं है। असल समस्या रजा एकैडमी और PFI जैसे आतंकी संगठन हैं, जो जहर फैलाते हैं। उनके खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ना अब जरूरी हो गया है। हर किसी को एकजुट होकर आगे आना चाहिए और इन जैसे संगठनों के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।