राजस्थान में फिर हिंसा: ईद मनाने के दौरान आपस में भिड़े मुसलमान.. जमकर हुई पत्थरबाजी

5 Dariya News

राजस्थान में फिर हिंसा: ईद मनाने के दौरान आपस में भिड़े मुसलमान.. जमकर हुई पत्थरबाजी

5 Dariya News

Jodhpur 03-May-2022

राजस्थान में हालात ठीक नहीं हैं। हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही। जोधपुर में ईद के दिन हुई हिंसा का शोर अभी थम भी नहीं पाया था कि अब प्रदेश के नागौर से बवाल की खबर आ गई। नागौर में ईद मनाने को लेकर कहासुनी के बाद दो पक्षों में विवाद हो गया। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि एक ही समुदाय के दो गुट आपस में ही भिड़ गए।दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्ष के लोगों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग उग्र हो गए और एक दूसरे से भिड़ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।बताया जाता है कि घटना नागौर शहर के किदवई कॉलोनी की है।

घटना की सूचना पाकर नागौर शहर के कोतवाली थाने की पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। नागौर शहर कोतवाली पुलिस ने किदवई कॉलोनी पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया और दोनों गुटों के लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया।पुलिस, दोनों गुटों के लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी है। दोनों ही पक्ष मुस्लिम समुदाय से हैं। गौरतलब है कि नागौर की ये घटना ऐसे समय में हुई है जब जोधपुर में भी ईद को लेकर हिंसा भड़क उठी थी। जोधपुर में झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर भड़की हिंसा में कई लोग घायल हो गए हैं। जोधपुर की घटना के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जन्मदिन पर आयोजित सभी कार्यक्रम स्थगित करने का ऐलान किया और गृह मंत्री, जोधपुर के प्रभारी मंत्री के साथ शीर्ष अधिकारियों को भी तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए।

जोधपुर मे भी हिंसा

जोधपुर के कई इलाकों में तलवारबाजी, पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुई हैं। आज पत्थरबाजी में एक और पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि कल रात को 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के विरोध में लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ करना शुरू कर दिया है। वहीं, शहर के कईं इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले, सोमवार रात को झंडे और लाउडस्पीकर लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई थी। मंगलवार सुबह एक समुदाय के लोग जालोरी गेट इलाके में जुटकर फिर से उपद्रव करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।