जोधपुर हिंसा पर बोले गिरिराज- UP और मध्यप्रदेश में ये सब होता तो अब तक इनका इलाज कर देते

5 Dariya News

जोधपुर हिंसा पर बोले गिरिराज- UP और मध्यप्रदेश में ये सब होता तो अब तक इनका इलाज कर देते

5 Dariya News

जोधपुर 03-May-2022

देशभर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही। पहले जहांगीरपुरी, फिर पटियाला और अब जोधपुर। जहां प्रदेश सरकार हालात संभालने की कोशिश में जुटी हुई है, वहीं बीजेपी ने इस मुद्दे पर गहलोत सरकार  पर करारा हमला बोला है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह  ने कहा कि यही घटना UP या मध्यप्रदेश में हुई होती तो अभी तक इलाज हो गया होता, लेकिन यहां तो कांग्रेस की सरकार है। ये खुद पत्थर फिकवा रही है।

बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में औरंगजेबी मानसिकता किस तरह हावी हो गई है, यह जोधपुर की घटना से साफ पता चलता। जालोरी गेट पर स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की मूर्ति से झंडा उतारकर विशेष तरह का झंडा फहराना और फिर पत्थरबाजी की घटना, बिना सत्ता के संरक्षण में संभव नहीं हो सकती है।

जोधपुर में क्या हुआ- 

जोधपुर के कई इलाकों में तलवारबाजी, पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाएं हुई हैं। आज पत्थरबाजी में एक और पुलिसकर्मी घायल हो गया, जबकि कल रात को 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के विरोध में लोगों ने हनुमान चालीसा का भी पाठ करना शुरू कर दिया है। वहीं, शहर के कईं इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले, सोमवार रात को झंडे और लाउडस्पीकर लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई थी। मंगलवार सुबह एक समुदाय के लोग जालोरी गेट इलाके में जुटकर फिर से उपद्रव करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

जहांगीरपुरी में भी हुई थी हिंसा-

जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में पथराव हुआ। इस मामले में पुलिस ने संदेह जताया कि बवाल के दौरान फायारिंग की गई। डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने बताया कि उपद्रवी भीड़ ने पुलिस को भी नहीं बख्शा। इस घटना में 8 पुलिसकर्मी सहित 9 लोग घायल हुए। सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी थी। इस पूरे मामले में पुलिस ने अब तक 30 बालिग और 3 नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है।