उद्धव सरकार से बोले राज ठाकरे- 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाओ, वरना दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा चलेगी

5 Dariya News

उद्धव सरकार से बोले राज ठाकरे- 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाओ, वरना दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा चलेगी

5 Dariya News

महाराष्ट्र 02-May-2022

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद थम नहीं रहा है। नवनीत राणा अभी जेल में ही हैं और वहीं दूसरी ओर  MNS चीफ राज ठाकरे हनुमान चालीसा को लेकर एक और बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर लाउडस्पीकर पर अजान होगी तो हम भी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। हजारों तालियों की गूंज के बीच राज ने ये एलान किया और ये भी कहा कि वो महाराष्ट्र में दंगा नहीं कराना चाहते। लेकिन अगर कोई प्यार से नहीं समझेगा तो इसमें हम क्या कर सकते हैं।

अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले राज ठाकरे इस नए बयान के बाद मुश्किलों में पड़ गए हैं। पुलिस ने उन्हें नोटिस थमा दिया है। पुलिस ने उन्हें रैली में नियम तोड़ने पर नोटिस दिया है। पुलिस ने धारा 149 के तहत ये नोटिस भेजा है। अब खबर ये भी है कि आपराधिक रिकॉर्ड वाले कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में ले सकती है।पुलिस ने राज ठाकरे के भाषण का टेप भी मंगाया है। औरंगाबाद में रविवार की रैली में राज ठाकरे ने धमाकेदार भाषण दिया, उसकी गूंज पुलिस के कानों में लग चुकी है। पुलिस टेप को आज पूरा सुनेगी और फिर अगर उसमें कुछ गलत पाया जाता है तो वो एक्शन के बारे में भी विचार कर सकती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि औरंगाबाद में हुई राज ठाकरे की रैली को शर्तों के साथ अनुमति मिली थी। अब पुलिस टेप मंगाकर ये देखेगी कि शर्तों का कितना पालन हुआ। दरअसल पुलिस ये परखना चाहती है कि जिन 16 शर्तों के साथ राज ठाकरे को औरंगाबाद में रैली की इजाजत मिली थी उसे पूरा किया गया या नहीं और अगर उन शर्तों का उल्लंघन हुआ तो फिर राज ठाकरे पर कार्रवाई भी हो सकती है। वहीं ओवैसी की पार्टी के सांसद इम्तियाज अली ने कल की रैली के बाद पुलिस से राज ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि पुलिस से विनती है कि वह राज ठाकरे पर कार्रवाई करे। राज ठाकरे ने कहा था कि एक बार हो जाने दो।आखिर इसका क्या मतलब है पुलिस पता करे।

3 तारीख डेडलाइन

राज ठाकरे अपने बयान पर अब भी कायम है। उन्होंने कहा कि वह मस्जिदों से 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाने की बात पर अडिग हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर सभी हिंदू इन धार्मिक स्थलों के बाहर हनुमान चालीसा चलाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार लाउडस्पीकर हटा सकती है, तो महाराष्ट्र सरकार को कौन सी बात रोक रही है।