पटियाला हिंसा: एक्शन में CM भगवंत मान.. IG, SSP और SP को हटाया, इंटरनेट सेवाएं बद

5 Dariya News

पटियाला हिंसा: एक्शन में CM भगवंत मान.. IG, SSP और SP को हटाया, इंटरनेट सेवाएं बद

पटियाला में हालात सामान्य नहीं है। शुक्रवार को खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। ये झपक करीब 4 घंटे लक चली। लेकिन मामला अभी भी संगीन बना हुआ है। हालात देखते हुए पंजाब सरकार अब एक्शन में आ चुकी है।

5 Dariya News

पटियाला 30-Apr-2022

पटियाला में हालात सामान्य नहीं है। शुक्रवार को खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। ये झपक करीब 4 घंटे लक चली। लेकिन मामला अभी भी संगीन बना हुआ है। हालात देखते हुए पंजाब सरकार अब एक्शन में आ चुकी है। CM भगवंत मान ने पटियाला रेंज के IG, SSP और SP की ट्रांसफर कर दी और पटियाला में इंटरनेट सेवाएं भी बद कर दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया IG बनाया गया ह, वहीं दीपक पारिक को  SSP और  वजीर सिंह को SP बनाया गया है। पटियाला में सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को करीब चार घंटे शहर की सड़कों पर तलवारें लहराई गईं। इसके विरोध में शानिवार को कुछ हिंदू संगठनों ने पटियाला बंद का आह्वान किया है।

क्या हुआ था- 

सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कुछ दिन पहले शुक्रवार को खालिस्तान का स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की थी। जिसके जवाब में शिवसेना के प्रदेश कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला ने पत्रकार वार्ता कर शुक्रवार को खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने का एलान किया था। खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ यह सिलसिला दोपहर तीन बजे तक चला। 

पुलिस ने दोनों पक्षों को मुश्किल से तितर-बितर कर हालात पर काबू पाया। सवाल है कि पिछले एक हफ्ते से शुक्रवार को शहर में खालिस्तान के मुद्दे को लेकर दोनों तरफ से लोगों के आमने-सामने होने की आशंका थी तो फिर पुलिस ने इस स्थिति से निपटने के ठोस इंतजाम क्यों नहीं किए। इसलिए पुलिस के आलाधिकारियों पर गाज गिरी और उनकी ट्रांसफर कर दी गई।

हरीश सिंगला के साथ मारपीट-

शिवसेना पंजाब से निष्कासित पूर्व कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले श्री काली माता मंदिर में हिंदू संगठनों की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हरीश सिंगला के साथ मारपीट हुई। हरीश सिंगला ने भागकर अपनी जान बचाई लेकिन भड़के हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हरीश सिंगला की गाड़ी पर ईंट बरसा दी। गाड़ी के शीशे भी तोड़े गए।

शिवसेना ने हरीश सिंगला को पार्टी से निकाला- 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसेना ने एक बयान जारी कर कहा कि पंजाब शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश सिंगला को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। सिंगला ने पटियाला में रैली का नेतृत्व किया था जो हिंसक हो गई थी। कुछ कार्यकर्ताओं को भी झड़प में उनकी कथित भूमिका के लिए निलंबित कर दिया गया है।