मां की रिहाई के लिए नवनीत राणा की 8 साल की बेटी ने पढ़ी हनुमान चालीसा, बोली- मम्मी-पापा को छोड़ दो

5 Dariya News

मां की रिहाई के लिए नवनीत राणा की 8 साल की बेटी ने पढ़ी हनुमान चालीसा, बोली- मम्मी-पापा को छोड़ दो

नवनीत राणा और विधायक रवि राणा दोनों जेल में है। उनकी रिहाई पर 29 अप्रैल को कोर्ट में फैसला होना है। मां-बाप की रिहाई के लिए उनकी 8 साल की बेटी आरोही राणा ने अमरावती में अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

5 Dariya News

मुंबई 28-Apr-2022

नवनीत राणा और विधायक रवि राणा दोनों जेल में है। उनकी रिहाई पर 29 अप्रैल को कोर्ट में फैसला होना है। मां-बाप की रिहाई के लिए उनकी 8 साल की बेटी आरोही राणा ने अमरावती में अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से दोनों को जल्द से जल्द रिहा करने की अपील की है।

आरोही राणा ने कहा- मेरी मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं। आपको बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की चुनौती दी थी। जिसके बाद दोनों पर ही महाराष्ट्र पुलिस ने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था को चुनौती देने, धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने और दंगे भड़काने वाली बयानबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। अभी नवनीत राणा और उनके पति दोनों जेल में बद हैं। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने लगाए थे आरोप-

शिवसेना सांसद संजय राउत ने दावा किया था कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन है। नवनीत ने यूसुफ लकड़वाला से 80 लाख रूपये का कर्ज लिया था। राउत ने इस मामले की जांच ED से कराने की मांग की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लकड़वाला को ईडी ने गिरफ्तार किया था। उसकी पिछले साल सितंबर में आर्थर रोड जेल में मौत हो गई थी।

राउत ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में संदेह जताया कि हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर उठे राजनीतिक विवाद का कोई अंडरवर्ल्ड कनेक्शन तो नहीं है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नवनीत राणा को बचाने की कोशिश कर रही है। राउत ने कहा, यूसुफ का अवैध धन राणा के खाते में है। ईडी राणा को चाय कब पिलाएगी? डी-गैंग को क्यों बचाया जा रहा है? भाजपा चुप क्यों है?

क्या है पूरा मामला- 

राणा दम्पति ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। राणा दम्पति के इस ऐलान के बाद शनिवार को सुबह से ही उनके घर के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जुट गए थे। उन्होंने दिनभर राणे दंपत्ति के घर के बाहर हंगामा किया। शिवसैनिकों ने राणे दम्पति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में शिवसैनिकों ने कहा था कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है। इस बाद नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।