संजय राउत बोले- अंडरवर्ल्ड के साथ है नवनीत राणा का कनेक्शन, यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख लिए थे

5 Dariya News

संजय राउत बोले- अंडरवर्ल्ड के साथ है नवनीत राणा का कनेक्शन, यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख लिए थे

हनुमान चालीसा विवाद के बाद देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा पर शिवसेना का हमला अब भी जारी है। महाराष्ट्र की सत्ताधारी शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा पर अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने का गंभीर आरोप लगाया है।

5 Dariya News

मुंबई 27-Apr-2022

गर्मी से पूरा देश बेहाल है। लेकिन गर्मी के साथ साथ देश का सियासी पारा भी बढ़ता जा रहा है। हनुमान चालीसा विवाद के बाद देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा पर शिवसेना का हमला अब भी जारी है। महाराष्ट्र की सत्ताधारी शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा पर अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने का गंभीर आरोप लगाया है। राउत ने कहा कि नवनीत राणा ने यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख का कर्ज लिया था जिसका अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन था। 

शिवसेना के नेता संजय राउत ने ट्विटर पर मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नवनीत राणा का नाम लेते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पूछा है कि आखिर ED कब पिलाएगी राणा को चाय? क्यों बचाया जा रहा है इस D-गैंग को?  बीजेपी चुप क्यों है?

   


दरअसल, यूसुफ लकड़ावाला को 200 करोड़ के मनी लांड्रिंग केस में अरेस्ट किया था। कुछ दिन बाद लॉकअप में ही उसकी मौत हो गई। शिवसेना का आरोप है कि यूसुफ की गैरकानूनी कमाई का हिस्सा अब भी नवनीत राणा के अकाउंट में है। इसी मामले में वह नवनीत राणा पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

जेल में बंद हैं नवनीत राणा

नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था और इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

क्या है ये पूरा मामला- 

राणा दम्पति ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। राणा दम्पति के इस ऐलान के बाद शनिवार को सुबह से ही उनके घर के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जुट गए थे। उन्होंने दिनभर राणे दंपत्ति के घर के बाहर हंगामा किया। शिवसैनिकों ने राणे दम्पति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में शिवसैनिकों ने कहा था कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है। इस बाद नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।