बाबा रामदेव के योग शिविर में रवि को दिल दे बैठी थीं नवनीत राणा, गजब है ये Love Story

5 Dariya News

बाबा रामदेव के योग शिविर में रवि को दिल दे बैठी थीं नवनीत राणा, गजब है ये Love Story

राजनीति में उतरने से पहले नवनीत एक कामयाब मॉडल रह चुकी हैं। उन्होंने पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया। साल 2011 में उन्होंने अमरावती के बडनेरा विधानसभा से विधायक रवि राणा से शादी की थी।

5 Dariya News

मुंबई 26-Apr-2022

इन दिनों  महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद Navneet Rana सुर्खियों में हैं। नवनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहती थी। शिवसैनिकों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और फिर मुंबई पुलिस ने भी नवनीत और उनके पति रवि राणा को हिरासत में ले लिया। नवनीत और उनके पति पुलिस हिरासत से कब बाहर आएंगे इसकी फैसला कोर्ट 29 अप्रैल को करेगा। नवनीत हमेशा से चर्चा मे रही हैं, कभी अपनी सुंदरता को लेकर तो कभी अपनी लव स्टोरी को लेकर। उन्हें सुर्खियों में बने रहना बखूबी आता है। 

राजनीति में उतरने से पहले नवनीत एक कामयाब मॉडल रह चुकी हैं। उन्होंने पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया। साल 2011 में उन्होंने अमरावती के बडनेरा विधानसभा से विधायक रवि राणा से शादी की थी।  नवनीत कौर ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत साल 2014 में की थी। जहां वे NCP के टिकट पर पहली बार 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ रही थीं, लेकिन हार गईं। 

बाबा रामदेव से पूछकर लेती हैं अपनी जिंदगी के अहम फैसले- 

नवनीत 2019 के लोकसभा चुनाव में युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़कर जीत हासिल कर MP बनीं। नवनीत शुरू से ही बाबा रामदेव की फैन रही हैं और बाबा के साथ जुड़ी रही हैं। बताया जाता है कि वे बाबा रामदेव की बड़ी प्रशंसक होने के साथ ही उन्हे अपने पिता समान मानती हैं। अपने सारे बड़े फैसले वो रामदेव बाबा से पूछ कर ही लेती हैं। नवनीत राणा की अपने पति और विधायक रवि राणा से मुलाकात भी आश्रम के एक योग कैंप में हुई थी। जहां वह रवि राणा को दिल दे बैठीं और दोस्ती के बाद दोनों की लव स्टोरी शुरू हो गई। 

यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। इसके बाद दोनों ने साल 2011 में रवि राणा से सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी कर ली। इस समारोह में एकसाथ 3200 जोड़ों की शादी हुई थी। इनकी शादी ने भी जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी, क्योंकि यह पहली बार था जब किसी चर्चित अभिनेत्री ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी की थी। इस शादी में राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बाबा रामदेव और सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रतो राय जैसी हस्तियां शामिल हुई थीं। 

ऐसा रहा सफर-

राजनीति में आने के बाद यहां भी वो अक्सर अपने अलग अंदाज के लिए चर्चा में बनी रहती हैं। नवनीत राणा वैसे तो मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं, क्योंकि उनके माता-पिता पंजाबी थे। पिता एक आर्मी अफसर थे, वहीं उनकी मां गृहणी हैं। हालांकि अब उनका पूरा परिवार महाराष्ट्र में रहता है। नवनीत ने कन्नड़ फिल्म 'दर्शन' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। फिर तेलुगु फिल्म चेतना, जग्पथी, गुड बॉय और 2008 में भूमा में भी बतौर एक्ट्रेस काम किया था। एक इंटरव्यू में नवनीत राणा ने कहा था कि उन्होंने बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था। जिसके लिए उन्होंने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई तक छोड़ दी थी।