संजय राउत ने नवनीत राणा और उनके पति को कहा बंटी और बबली की जोड़ी, बोले- दोनों फ्रॉड हैं

5 Dariya News

संजय राउत ने नवनीत राणा और उनके पति को कहा बंटी और बबली की जोड़ी, बोले- दोनों फ्रॉड हैं

हनुमान चालीसा मामला दिन-ब-दिन तूल पकड़ता जा रहा है। नवनीत राणा को आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली है। राणा दंपती पर दर्ज राजद्रोह के मामले में कोर्ट में अब 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

5 Dariya News

मुंबई 26-Apr-2022

हनुमान चालीसा मामला दिन-ब-दिन तूल पकड़ता जा रहा है। नवनीत राणा को आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली है। राणा दंपती पर दर्ज राजद्रोह के मामले में कोर्ट में अब 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। दोनों ने राजद्रोह की याचिका खारिज करने और जमानत देने की मांग को लेकर याचिका दायर की है। इस सारे मामले के बाद ये बात तो साबित हो गई है कि नवणीत राणा एक हिंदुत्ववादी नेता बनकर उभरी हैं। हनुमान चालीसा से नवनीत ने अपनी छवि को हिंदुत्ववादी नेता की तरह बना दिया है।

नवनीत राणा के वकील रिजवान मर्चेट ने कहा- आज अदालत के पास बहुत पेंडिंग केस थे, इसलिए आज इस केस पर फैसला आना मुमकिन नहीं था।  जिसके बाद उनके आग्रह पर हम इस बात पर राजी हो गए हैं कि जमानत अर्जी पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। 

इससे पहले हॉलिडे कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर तुरंत सुनवाई से मना करते हुए 29 अप्रैल की डेट तय की थी। मंगलवार को अर्जी खारिज होने के बाद उनके पास बॉम्बे हाईकोर्ट का विकल्प है। अदालत के आदेश के बाद 6 मई तक नवनीत राणा मुंबई के भायखला जेल में और रवि राणा नवी मुंबई के तलोजा जेल में रहेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राणा दंपती ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है। उनके घर के बाहर शिवसैनिक जमा हो गए थे और खूब हंगामा किया था।

फडणवीस गुमराह कर रहे हैं- संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- देवेंद्र फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं, हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए किसी के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा नहीं दाखिल हुआ है। कल मुंबई हाईकोर्ट ने भी इस बारे में अपना मत रखा है। हनुमान चालीसा आप जरूर पढ़िए अपने घर में और मंदिर में जाकर पढ़िए। किसी दूसरे के घर जाकर आप आप हनुमान चालीस कैसे पढ़ सकते हैं। ऐसा करने से आप हनुमान चालीसा के नाम पर माहौल खराब करेंगे। लोगों को उकसाने की कोशिश करेंगे तो गिरफ्तारी तो होगी ही। संजय राउत ने नवनीत राणा और उनके पति को बंटी और बबली की जोड़ी कहा है। राउत ने दोनों को फ्रॉड बताया है और कहा- अब ये लोग हमें हनुमान चालीसा सुनाएंगे। हमारे घर में आकर को उपद्रव करने की कोशिश करेगा तो हमें उसके खिलाफ सख्त एक्शन लेने का पूरा अधिकार है।

क्या है पूरा मामला- 

राणा दम्पति ने शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। राणा दम्पति के इस ऐलान के बाद शनिवार को सुबह से ही उनके घर के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिक जुट गए थे। उन्होंने दिनभर राणे दंपत्ति के घर के बाहर हंगामा किया। शिवसैनिकों ने राणे दम्पति पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में शिवसैनिकों ने कहा था कि उनके लिए मातोश्री मंदिर की तरह है। इस बाद नवनीत राणा और उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।