5 Dariya News

जेल में बंद आजम खान की UP में है खूब डिमांड.. सपा विधायक के बाद अब कांग्रेस नेता मिलने पहुंचे

चाचा-भतिजा (अखिलेश-शिवपाल) , आजम खान को लेकर आपस में भिड़ रहे हैं। अब कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम आजम खान से मिलने पहुंचे

5 Dariya News

लखनऊ 25-Apr-2022

आजम खान भले ही जेल में हैं लेकिन फिर भी UP में खूब डिमांड में चल रहे हैं। आजम खान से जेल में मिलने वालों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। चाचा-भतिजा (अखिलेश-शिवपाल) , आजम खान को लेकर आपस में भिड़ रहे हैं। अब कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम आजम खान से मिलने पहुंचे हैं। इससे पहले शिवपाल यादव, एक सपा विधायक भी वहां पहुंचे थे। शिवपाल से तो आजम खान मिले थे, लेकिन सपा विधायक से वो नहीं मिले थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजम खान और उनका परिवार अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। रामपुर से विधायक और सपा के कद्दावर मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले आजम खान पिछले दो सालों से जेल में बंद हैं। वहीं आजम खान  पर अब भी 80 मुकदमे चल रहे हैं। अखिलेश यादव 2 साल में केवल एक बार ही आजम खान से मिलने जेल गए थे। 

अखिलेश यादव से नाराज चाचा शिवपाल जब जेल आए तो आजम ने उनसे मुलाकात की। लेकिन सपा विधायक से उन्होंने किनारा कर लिया। सपा विधायक और अन्य नेता रविवार को आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे थे, लेकिन आजम ने उन्हें मिलने से मना कर दिया था। वहीं शिवपाल यादव सीतापुर जेल गए थे तो आजम की उनसे मुलाकात हुई थी। शिवपाल ने जेल से आकर यह तक कह दिया था कि 'आजम भाई के लिए सपा ने संघर्ष नहीं किया। उन्हें जेल से बाहर लाने की कोशिश नहीं की गई।

इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव भी टेंशन में हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल और आजम एकसाथ आकर अखिलेश यादव का वोट समीकरण बिगाड़ सकते हैं। दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार आजम को अपनी पार्टी में शामिल होने का खुला ऑफर दे रहे हैं।

सुल्तानपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी सचिव सलमान जावेद ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि अखिलेश मुसलमानों के लिए नहीं बोलते। इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि आजम को परिवार समेत जेल में डाला गया और अखिलेश खामोश रहे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजम खान सपा के टिकट पर रामपुर से विधानसभा चुनाव लड़े थे। उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की। हालांकि, वे रामपुर से सांसद भी थे।