KGF 3 से धूम 4: बॉलीवुड फिल्मों के टॉप 10 सीक्वल को देखिए

5 Dariya News

KGF 3 से धूम 4: बॉलीवुड फिल्मों के टॉप 10 सीक्वल को देखिए

5 Dariya News

मुंबई 23-Apr-2022

महामारी की वजह से पुरे देश की अर्थव्यवस्था पर फर्क पड़ा उसी के दौरान बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी यह समय काफी कठिन रहा है। सिनेमाघरों के बंद होने और हर फिल्म की रिलीज स्थगित होने के कारण, फिल्म देखने वालों और सिनेप्रेमियों के लिए फिल्म देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। हालाँकि, सिनेमाघरों के खुलने और शूटिंग फिर से शुरू होने केबाद अब एक के बाद एक फिल्मों के सीक्वल रिलीज़ हो रहे हैं । यहीं नहीं इन नए सीक्वल, थ्रीक्वल और अन्य भागों की घोषणा भी कर दी गई है। इसलिए आइये आज बात करते हैं बॉलीवुड के सबसे बहुप्रतीक्षित सीक्वल फिल्मों की।



यहां बॉलीवुड की आने वाली टॉप 10 फिल्मों के सीक्वल की लिस्ट नीचे दी है-


KGF चैप्टर 3 (Chapter 3)


यश की KGF के दोनों पार्ट ने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके अलावा, इसने दर्शकों से खूब प्रशंसा भी बटोरी है। ब्लॉकबस्टर सीक्वल के बाद अब फैंस को इसके तीसरे चैप्टर का इंतजार है।


पुष्पा 2 (Pushpa 2)


पुष्पा द राइज़ जनता के बीच काफी लोकप्रिय हुआ और आज भी है। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान लाकर रख दिया था। ट्रेलर रिलीज होते ही फैंस अब फिल्म के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के निर्देशक सुकुमार ने घोषणा की है कि सीक्वल की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी और सिनेमाघरों में रिलीज होगी। प्रशंसक उत्सुकता से पुष्पा: द रूल, अनुवर्ती फिल्म का इंतजार कर रहे हैं।


टाइगर 3 (Tiger 3)


सलमान खान ने 2021 में टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। कोविड की दूसरी लहर (covid second wave) के बाद, शूटिंग रुक गई थी । इसमें इमरान हाशमी को खलनायक के रूप में दिखाया जाएगा। टाइगर फिल्म के पहले दो भाग ने रिकॉर्ड-तोड़ सफलताएं हासिल की  हैं और अब इसके लिए सलमान खान और कैटरीना कैफ इसके 3 पार्ट के लिए वापस आ गए हैं, इस बार फ़िल्म को मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित किया जायेगा । यह फ्रैंचाइज़ी में अब तक का सबसे बड़ा होने का अनुमान है, जिसे दुनिया भर में शूट किया जा रहा है । काफी लंबे समय के बाद सलमान खान को को एक बड़ी हिट की जरूरत है जो न केवल अच्छी बल्कि तारीफ़ करने के लायक हो।


वॉर 2 (War 2)


ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने 2019 में साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर, वॉर दी। दो साल बाद, निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने पुष्टि की है कि वह अगले साल इसके सीक्वल का निर्माण शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फिल्म वॉर की अगर  बॉक्स ऑफिस की बात करें तो इसने इस पर जोरदार धूम मचाई थी। और ऐसा कोई नहीं था जो इस फ़िल्म की जगह ले सकता था। 

बजरंगी भाईजान 2 (Bajrangi Bhaijaan 2) 


कबीर खान द्वारा निर्देशित बजरंगी भाईजान का पहला भाग सलमान खान को एक सरल दिमाग वाले हनुमान भक्त, पवन के रूप में दिखाया था, जो पाकिस्तान से एक मूक लड़की, मुन्नी को वापिस उसके देश पाकिस्तान पहुँचता है, जब वह गलती से भारत में आ जाती है। बहुचर्चित ब्लॉकबस्टर फिल्म की कहानी पवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे बजरंगी के नाम से भी जाना जाता है, हर्षाली मल्होत्रा ​​​​द्वारा निभाई गई बच्ची  को उसके माता-पिता के साथ सीमा पार करवाकर मिलाने  का प्रयास करता है। अब, इसके सीक्वल की घोषणा के बाद, प्रशंसक बेसब्री Bajrangi Bhaijaan 2 इंतजार कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by 5DARIYANEWS (@5dariyanews_official)


धूम 4 ( Dhoom 4)

धूम सीरीज़ हमेशा अपने दर्शकों को जोड़ने में कामयाब रही है। अब, निर्माताओं द्वारा इसकी चौथे भाग की घोषणा के बाद, प्रशंसक फिल्म के रिलीज होने के लिए बेताब हो रहे हैं । लेकिन फिल्म के लिए कलाकारों और अन्य जानकरियों की पुष्टि होना अभी बाकी है।

खुदा हाफिज ( Khuda Haafiz 2 )


विद्युत जामवाल अभिनीत 'खुदा हाफिज: पार्ट 2  - अग्नि परीक्षा' 17 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है। 2020 की एक्शन-थ्रिलर 'खुदा हाफिज' के दोनों भागों को फारुक कबीर द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। 

कृष 4 (Krrish 4)


राकेश रोशन द्वारा निर्देशित 'कृष' फ़िल्म के ऐसे है जिसकी हम ऋतिक रोशन के बिना कल्पना नहीं कर सकते। इसे पहली भारतीय सुपरहीरो फिल्म माना जाता है। 3 सफल किश्तों के बाद, राकेश रोशन और ऋतिक रोशन की चौथी किस्त लाने जा रहे हैं, जिसका नाम 'कृष 4' है। रिलीज की तारीख अभी निर्धारित नहीं की गई है।


भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)


2007 की हॉरर-कॉमेडी भूल भुलैया की भारी सफलता के बाद, सीक्वल की घोषणा होने में कुछ ही समय बचा था। हैरानी की बात यह है कि फिल्म में अक्षय कुमार की जगह कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में होंगे।कार्तिक के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू पर्दे पर उनका साथ देंगी। फिल्म 20 मई 2022 को रिलीज होने वाली है!


ओह माई गॉड 2 (OMG 2)


अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म OMG 2 का पोस्टर रिलीज हो गया है।  अक्षय ने सोशल मीडिया पर इस पोस्टर को शेयर किया था , जिसमें वो भगवान शिव की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।इससे पहले उन्हें भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था. अक्षय ने फिल्म के फर्स्ट लुक के साथ इसकी शूटिंग शुरु करने के बारे में भी बताया। आपको यह भी बता दें की परेश रावल इस बार फिल्म में नहीं हैं, लेकिन मल्टीटैलेंटेड पंकज त्रिपाठी को कास्ट किया गया है। फिल्म का कुछ हिस्सा उज्जैन में शूट किया जाएगा।

अगर आपको बताई कई टॉप 10 बॉलीवुड के सीक्वल के पिछले भाग को पसंद करते हैं और आने वाली फ़िल्म के लिए उत्साहित हैं तो हमें कमेंट कर के बता सकते हैं।