5 Dariya News

बड़ी खबर: मोहम्मद अंसार ही है जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड, 7 दिन पहले ही बनाया था प्लान

हिंसा की साजिश एक सप्ताह पहले ही रच गई थी, जिसे अंजाम देने के लिए छतों पर पत्थर, रोड़े और ईंटें जमा कर ली गई थी

5 Dariya News

दिल्ली 22-Apr-2022

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार पुलिस रिमांड पर है। इस मामले में दिन-ब-दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब खबर आ रही है कि हिंसा एक सोची-समझी साजिश का नतीजा थी और इसके लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। इंडिया टीवी और हिंदुस्तान  की रिपोर्ट के मुताबिक इस हिंसा की साजिश एक सप्ताह पहले ही रच गई थी, जिसे अंजाम देने के लिए छतों पर पत्थर, रोड और ईंटें जमा कर ली गई थी। इस सारी हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार ही है।

रिपोर्ट के मुताबिक रामनवमी वाले दिन अंसार ने करीब एक दर्जन लोगों के साथ कुशल चौक के पास एक बैठक की थी। इसी बैठक में हिंसा की पूरी प्लानिंग की गई थी। इस मीटिंग में यह तय हुआ था कि हनुमान जयंती की शोभायात्रा को कुशल चौक से नहीं गुजरने दिया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भी जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बारे में गृह मंत्रालय को सौंपी अपनी रिपोर्ट में इस हिंसा को आपराधिक षड्यंत्र के तहत अंजाम दिए जाने का खुलासा किया था। दिल्ली पुलिस ने रिपोर्ट में इस घटनाक्रम के बारे में पूरी डिटेल में जानकारी देते हुए यह भी बताया था कि अब तक क्या-क्या कार्रवाई की गई है और क्या-क्या एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

क्या है जहांगीरपुरी हिंसा

16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक आम नागरिक और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक दोनों समुदायों के 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जिसमें अंसार को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।