Share Market News : निवेश कर पैसा कमाने का बेहतरीन मौका, 27 अप्रैल को आ रहा है इस कंपनी का IPO

5 Dariya News

Share Market News : निवेश कर पैसा कमाने का बेहतरीन मौका, 27 अप्रैल को आ रहा है इस कंपनी का IPO

Share market - यदि आप भी अपनी किस्मत को बतलते हुए देखना चाहते हैं तो साल 2022 में आ रहे बडी-बड़ी कंपनियों के IPO में निवेश कर सकतें हैं, शुरुआत आप 27 अप्रैल को आने वाला ये Rainbow Children's Medicare लिमिटेड के इस आईपोओ से कर सकते हैं ।

5 Dariya News

मुंबई 22-Apr-2022

Share market news : हर साल बडी-बड़ी कंपनियां निवेश के लिए अपने आईपीओ लेकर आती हैं साल 2022 के वित्तीय वर्ष में भी आईपीओ की खूब धूम-मची है। अनुमान है की इस साल लगभग कुल 54 कंपनियां अपना IPO ला सकती हैं। लेकिन बात करते हैं सबसे पहले आने वाले आईपीओ की तो आपको बता दें की  Rainbow Children's Medicare लिमिटेड का यह आईपीओ 27 अप्रैल में खुल जायेगा। हाल ही में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा कराए आईपीओ दस्तावेजों से यह सुचना मिली है। 

रेनबो चिल्ड्रेंस मेडिकेयर आईपीओ के तहत 280 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी और 2.4 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएगी। दस्तावेजों के अनुसार, ओएफएस में रमेश कंचारला, दिनेश कुमार चिरला और आदर्श कंचारला, प्रवर्तक समूह की इकाई पद्मा कंचारला और इनवेस्टर्स ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट पीएलसी (जिसे पहले सीडीसी ग्रुप पीएलसी के नाम से जाना जाता था) और सीडीसी इंडिया शेयरों की पेशकश करेंगे। कंपनी के पात्र कर्मचारियों के लिए तीन लाख तक शेयर आरक्षित रखे गए हैं।कंपनी ने 1999 में पहली बार हैदाराबाद में 50 बेड का हाॅस्पिटल बनवाया था।

कंपनी तब से अबतक मार्केट में खुद एक बच्चों से जुड़ी हर सुविधा देने वाली कंपनी के रुप में स्थापित किया है। यदि बात आंकड़ों की कि जाए तो 20 दिसंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार Rainbow इस समय 14 हाॅस्पिटल और 3 क्लीनिक का संचालन 6 शहरों में कर रही है। जिसकी कुल क्षमता 1500 बेड्स की है। आपको इस जानकारी से भी अवगत करवा दें की आईपीओ में निवेश करने के लिए केवल तीन दिन खुला रहेगा जिसकी डेट 27 अप्रैल से 29 अप्रैल है। रेनबो चिल्ड्रेंस मेडिकेयर आईपीओ के तहत 280 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किये है जिसका उपयोग केवल हॉस्पिटल के निर्माण में किया जायेगा।