5 Dariya News

PM मोदी से मिले PM बोरिस: बोले- माय फ्रेंड नरेंद्र, मुझे लग रहा है मैं सचिन और अमिताभ बच्चन हूं

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन दो दिन के भारत दौरे पर हैं। शुक्रवार को दौरे के आखिरी दिन जॉनसन ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। PM नरेंद्र मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया।

5 Dariya News

दिल्ली 22-Apr-2022

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन दो दिन के भारत दौरे पर हैं। शुक्रवार को दौरे के आखिरी दिन जॉनसन ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।  PM नरेंद्र मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान वह भारत में मिले सम्मान से बहुत खुश नजर आए और अपनी खुशी को छिपा नहीं पाए। उन्होंने कहा- मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे में सचिन तेंदुलकर या अमिताभ बच्चन हूं। मैं इस ग्रैंड वेलकम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं। 

मीडिया को संबोधित करते हुए PM बोरिस ने  कहा, माय फ्रेंड नरेंद्र, माय खास दोस्त। मेरी गुजरात में शानदार अगवानी हुई। मुझे सचिन तेंदुलकर जैसा अहसास हुआ। मुझे लगा जैसे मेरा चेहरा अमिताभ बच्चन की तरह हर जगह मौजूद है। ब्रिटिश पीएम ने कहा कि, आज हमारे बीच शानदार बातचीत हुई और हमने अपने रिश्ते को हर तरह से मजबूत किया है। शुक्रवार को जॉनसन और मोदी ने भारत और ब्रिटेन के बीच रिश्तों की समीक्षा की। इस दौरान दोनों के बीच स्ट्रैटजिक डिफेंस, डिप्लोमेसी और इकोनॉमिक पार्टनरशिप पर चर्चा हुई। हिंद और प्रशांत महासागर में चीन की चुनौती के मद्देनजर सुरक्षा सहयोग भी बातचीत का अहम हिस्सा था।

जॉनसन ने भारत में शानदार स्वागत के लिए सबसे पहले मोदी का शुक्रिया अदा किया। कहा- बेहतरीन स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भारत के लोगों का शुक्रिया। जब मैं यहां पहुंचा तो लगा जैसे मैं सचिन तेंदुलकर हूं। फिर चारों तरफ लगे होर्डिंग्स को देखकर लगा जैसे मैं अमिताभ बच्चन हूं। मोदी वैसे भी मेरे खास दोस्त हैं।

गुरुवार का दिन गुजरात में गुजारने वाले जॉनसन ने वहां के लोगों को भी धन्यवाद दिया। बोरिस ने कहा- गुजरात के लोगों ने मेरा तहे दिल से स्वागत किया। इसे मैं जिंदगीभर नहीं भूलूंगा। इसके पहले मैंने दुनिया में कभी इस तरह का ग्रैंड वेलकम नहीं देखा था। गुजरात के लोगों का दिल से शुक्रिया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जॉनसन शुक्रवार को महात्मा गांधी के समाधिस्थल राजघाट भी गए। यहां उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। एयरपोर्ट पर उन्हें केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने रिसीव किया। इससे पहले जॉनसन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच एक्सपेंडिंग पार्टनरशिप और इंडो-यूके रोडमैप 2030 को लागू करने पर चर्चा हुई।