5 Dariya News

PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले एक्शन में भारतीय सेना.. 6 आतंकवादियों को ढेर किया

PM नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। पंचायती राज दिवस के मौके पर उनका कश्मीर के पाली गांव में कार्यक्रम होगा।

5 Dariya News

कश्मीर 22-Apr-2022

PM नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। पंचायती राज दिवस के मौके पर उनका कश्मीर के पाली गांव में कार्यक्रम होगा। पीएम का ये दौरा काफी समय बाद हो रहा है। इसलिएए पूरे जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था कई गुना बढ़ा दी गई है। लेकिन चिंता की बात ये है कि पिछले 2 दिनों से यहां आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। 2 दिनों में हुई आतंकी मुठभेड़ों अब तक कुल छह आतंकी मारे जा चुके हैं, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर भी शामिल है। 

 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मुठभेड़ में CRPF के IAS भी शहीद हुए हैं और कई जवान घायल हैं। जम्मू-कश्मीर के सुजवां में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए, वहीं एक जवान शहीद हो गया है और चार जवान घायल हैं। मुठभेड़ जम्मू के सुंजवां इलाके में हो रही है। जम्मू जोन के ADGP मुकेश सिंह ने कहा कि हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए।  हमने घेराबंदी कर इलाका खाली करा लिया है और अभी मुठभेड़ जारी है। ऐसा लग रहा है कि आतंकी घर में छिपे हुए हैं। हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते, इसलिए हम इलाके को खाली करवा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में चड्ढा कैंप के पास शुक्रवार सुबह करीब सवा चार बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें एक  ASI शहीद हो गए और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। खबर के मुताबिक बस में 15 जवान सवार थे। सभी अपनी सुबह की शिफ्ट में ड्यूटी करने जा रहे थे। इसी दौरान आतंकवादियों ने बस पर हमला बोल दिया।

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया। वहीं ये मुठभेड़ शुक्रवार को भी जारी है, जिसमें एक आतंकी ढेर हुआ है। मारा गया सरगना यूसुफ  कांटरू बडगाम जिले में हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए SPO और उसके भाई, पूर्व बीडीसी चेयरमैन भूपेंद्र सिंह की हत्या के अलावा अन्य कई हत्याओं में शामिल था। 

IG कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, बडगाम पुलिस को इनपुट मिला था कि बारामुला जिले के मलवाह इलाके में पांच आतंकी छिपे हुए हैं। जिसमें तीन स्थानीय और दो पाकिस्तानी हैं। सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और CRPF के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षाबल इलाके में दाखिल हुए तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसमें सेना के तीन व पुलिस का एक जवान घायल हो गए।