5 Dariya News

जहांगीरपुरी हिंसा: हिंदू नाम से फेसबुक ID चलाता था अंसार, नाम रखा था 'राज मल्होत्रा'

हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा की जांच को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच और तेज कर दी है

5 Dariya News

दिल्ली 21-Apr-2022

जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार पुलिस पूछताछ में हैरान करने वाले खुलासे कर रहा है। हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा की जांच को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच और तेज कर दी है। जांच में अंसार को लेकर कई राज सामने आ रहे हैं। जांच में पता चला है कि अंसार ने हिंदू नाम राज मल्होत्रा से फेसबुक आइडी भी बना रखी है। इतना ही नहीं अंसार ने इस आइडी से कईं फोटो भी शेयर किए हैं।

अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि यह फेसबुक आइडी अंसार ही चला रहा था या कोई और। यदि अंसार ही फेसबुक प्रोफाइल चला रहा था तो उसने हिंदू नाम क्यों रखा? अंसार से पूछताछ में पता चला है कि उसे यह डर था कि अगर जहांगीरपुरी में एक समुदाय की ज्यादा चलने लग गई तो उसे दिल्ली छोड़ना पड़ेगा।

यह भी जानकारी सामने आ रही है कि अंसार बालीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्मों का दीवाना है। बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिसमें शाहरुख का नाम 'राज' है। ये फिल्मे 'राजू बन गया जेंटलमैन', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'बादशाह', 'मोहब्बतें', 'चलते-चलते', 'रब ने बना दी जोड़ी' और 'दिलवाले' हैं। इससे प्रभावित होकर अंसार ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में अपना नाम राज रखा। 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम जांच की कड़ी में हिंसा के आरोपितों अंसार को बांग्लादेशी कनेक्शन खंगालने में जुटी हुई है। जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच की तीन अलग-अलग टीमें बंगाल पहुंची हैं और उसके बार में जानकारी जुटा रही हैं। जांच की कड़ी में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एक टीम अंसार की नानी के घर पहुंचकर उसके नेटवर्क को खंगाल रही है तो दूसरी टीम पूर्वी मिदनापुर जिले के महिषादल इलाके में पहुंची है। बताया जा रहा  है कि जहांगीरपुरी में हिंसा के आरोपित अंसार का बचपन यही पर बीता है।

लोगों की माने तो अंसार कबाड़ी का काम करता है। जहांगीरपुरी में उसका 5 मंजिला घर है। अंसार पर पुलिस के डोजियर में कहा गया है कि वह इलाके में अवैध शराब और जुआ रैकेट चलाता है। अंसार को पुलिस कई बार गिरफ्तार कर चुकी है। 2013 में उसे नशे की हालत में एक महिला के घर में घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।